Sports

नई दिल्ली: प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ नौ सितंबर से शुरू होने वाली दो अनौपचारिक टेस्ट (चार दिवसीय) मैचों की श्रृंखला में भारत ए की कप्तानी साझा करेंगे। गिल दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ जारी मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ए टीम का हिस्सा हैं जबकि साहा वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट श्रृंखला खेल रही भारतीय टीम में हैं। साहा को हालांकि अंतिम 11 में जगह नहीं मिली। 

PunjabKesari
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रविवार को बताया, ‘दिलीप ट्राफी में डंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच होने वाले फाइनल को देखते हुए समिति ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो अलग-अलग टीमें चुनी हैं। जिन खिलाड़ियों के दलीप ट्राफी के फाइनल में खेलने की संभावना है उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए चुना गया है।' उन्होंने कहा, ‘दिलीप ट्राफी के फाइनल में इंडिया ग्रीन में मयंक मार्कंडेय की जगह राहुल चाहर लेंगे और इंडिया रेड की टीम में इशान किशन की वापसी होगी।' अंगूठे में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की टीम से बाहर हुए हरफनमौला विजय शंकर को चार दिवसीय मैचों की टीम में शामिल किया गया है। 

पहले टेस्ट के लिए भारत ए टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भरत (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, विजय शंकर। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत ए टीम: प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), के गौतम, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दुबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान। 

.
.
.
.
.