Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 में यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल का बल्ला खूब रन उगल रहा है। बीते दिन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ बता दिया कि 38 साल की उम्र में भी उनसे ऊपर कोई नहीं है। यह कैच राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे का था। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए इस बेहद महवत्पूर्ण मैच दौरान गेल के इस कैच ने मैच का पासा ही पंजाब की तरफ पलट कर रख दिया। हालांकि कैच काफी संदिग्ध था। लेकिन बार-बार टीवी रिप्ले देखने के बाद साफ हो गया कि गेल बेहतरीन गुलाटी लगाते हुए कैच पकडऩे में सफल हो गए हैं।

दरअसल मैच दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम का दारमोदार ओपनर जोस बटलर और डार्सी शॉट पर टिका हुआ था। लेकिन डार्सी शॉट के दो रन पर आऊट हो जाने के बाद सारी जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के कंधे पर आ गई। यह ऐसा वक्त था जहां राजस्थान की टीम मजबूत स्कोर की ओर जा सकती थी लेकिन इसी बीच गेल ने शानदार कैच पकड़कर पंजाब की मैच पर पकड़ बना दी। सही समय पर विकेट मिलने का पंजाब को फायदा इस तरह हुआ कि राजस्थान की टीम 20 ओवर में केवल 152 रन ही बना पाई जोकि पंजाब के लिए आसान लक्ष्य था। पंजाब ने ऐसा किया भी लोकेश राहुल के शानदार 84 रन की बदौलत मैच 18.4 ओवर में ही जीत लिया।

पंजाब की यह नौ मैचों में यह छठी जीत है। अब उसके 12 अंक हो गए हैं। अंक तालिका में भी वह तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से राजस्थान के लिए अब प्लेआफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है। वहीं पंजाब को अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ दो और जीतने की आवश्यकता है।

.
.
.
.
.