Sports

इंदौर: गत चैम्पियन मुंबई शानदार फार्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। बल्ले और गेंद दोनों से टीमों को अच्छी शुरूआत की जरूरत होगी। तीन बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई अभी तक आठ में से दो ही मैच जीत सकी है और उस पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। दूसरी ओर अश्विन की कप्तानी में पंजाब ने सात में से पांच मैच जीते हैं और प्लेआफ में उसका प्रवेश लगभग तय लग रहा है ।

IPL में घायल शेर की तरह वापसी की है गेल ने 
एक सप्ताह के ब्रेक से क्रिस गेल और के एल राहुल ने अपनी बैटरी चार्ज कर ली होगी और दर्शकों को यहां उनके बल्लों के आतिश उगलने की उम्मीद होगी। किंग्स इलेवन पंजाब टीम में भले ही कोई ‘परपल कैप’ या ‘आरेंज कैप ’ नहीं हो लेकिन टीम ने सामूहिक प्रयासों से उम्दा प्रदर्शन किया है। आईपीएल नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके गेल घायल शेर की तरह उतरे और अब तक 252 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है।

राहुल ने 268 रन बना लिए हैं।अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान ने 6.51 की इकानामी रेट से सात विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज अंकित राजपूत सात और एंड्रयू टाए नौ विकेट ले चुके हैं। 

अच्छी शुरूअात ना मिलने के कारण, टीम imbalance
मुंबई को अभी तक अच्छी शुरूआत नहीं मिल सकी है और नई गेंद संभालने वाले गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं। सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( 283 रन ) का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस ( 194 रन ) अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रदर्शन दोहरा नहीं सके हैं। कप्तान रोहित शर्मा ( 196 रन ) लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकात रहे हैं।

पोलार्ड और हार्दिक की खराब फार्म का खामियाजा भुगत रही है मुंबई 
हरफनमौला कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या के खराब फार्म का खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ा है। पोलार्ड ने छह पारियों में सिर्फ 76 रन बनाए जबकि हाॢदक 111 रन और 11 विकेट का योगदान दे सके हैं। बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान ने सात और मिशेल मैक्लीनागन ने नौ विकेट लिए लेकिन दोनों महंगे साबित हुए। मुंबई के लिए टूर्नामेंट की खोज युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय रहे हैं जिन्होंने 11 विकेट लिए । 

.
.
.
.
.