Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भरोसा है कि स्लॉग ओवरों के विशेषज्ञ दिनेश कार्तिक इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। गावस्कर और कार्तिक ने पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री बॉक्स साझा किया था और महान क्रिकेटर ने खुलासा किया कि कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में वापस आने के लिए कितनी मेहनत की, यहां तक ​​कि होटल का जिम भी छोड़ दिया क्योंकि यह काफी अच्छा नहीं था, और एक क्लब ज्वाइन किया। 

गावस्कर ने कहा, जब हम (उसे और दिनेश कार्तिक) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए गए थे तो हम लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर एक साथ कर रहे थे। वहां पर वह मुझे टी20 विश्व कप के लिए भारत टीम में वापस आने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बता रहे थे। उन्होंने कहा, वह  यूएई (पिछले साल टी20 विश्व कप में) के लिए लाइन में नहीं था, लेकिन इस बार (ऑस्ट्रेलिया 2022 में) वह मेलबर्न जाने वाली उड़ान का हिस्सा बनने के लिए बहुत अच्छा लग रहा है। 

गावस्कर ने कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का भी खुलासा किया, जिसमें दिमाग में परिदृश्य बनाना और उनके अनुसार अभ्यास करना शामिल था। गावस्कर ने कहा, वह मुझे बता रहे थे कि कैसे वह अपने दिमाग में परिस्थितियों का निर्माण कर रहे थे और उनके अनुसार अभ्यास कर रहे थे। उसी पर विस्तार से गावस्कर ने कहा, अगर आप 6 और 7 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो आपको 20 ओवर नहीं मिलेंगे, न कि 18 ओवर। आपको 5-6 मिलेंगे, हो सकता है कि विकेट नौ ओवर में गिर जाए। बल्लेबाजी करने के लिए उन नौ में इसके बारे में कैसे जाना है, वह क्या अभ्यास कर रहा था। 

गावस्कर ने इस बारे में बात की कि कैसे विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने विशेष कसरत को जारी रखने के लिए बेहतर सुविधा में दाखिला लिया। महान क्रिकेटर ने कहा, वह प्रशिक्षण भी ले रहा था इसलिए उसने होटल का जिम छोड़ दिया क्योंकि यह काफी अच्छा नहीं था। वह कुछ विशेष प्रशिक्षण करना चाहता था। उसने जाकर खुद को एक क्लब में नामांकित किया। "यह आपको भारतीय टीम में वापस आने के लिए समर्पण और उत्सुकता के बारे में बताता है। जिस तरह से वह अभी खेल रहा है वह केवल प्रशंसा करेगा। आपने कड़ी मेहनत की है और यह इनाम है। 

गौर हो कि हाल ही में समाप्त हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में सीमित गेंदों का सामना करने के बावजूद कार्तिक ने चार पारियों में 158.62 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। 

.
.
.
.
.