Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए शुभमन गिल और केएल राहुल को भारतीय टीम में शामिल किया है। गंभीर ने एक शो के दौरान कहा- मैं चाहता था कि पृथ्वी शॉ श्रृंखला शुरू करें क्योंकि अगर किसी खिलाड़ी ने चार टेस्ट मैचों में सौ और दो अद्र्धशतक लगाए हैं और न्यूजीलैंड के लिए पिछले कठिन दौरे में एक अर्धशतक लगाया है, तो आप उसके साथ शुरुआत करते हैं। लेकिन अब इसमें कोई शक नहीं कि वह अच्छी फॉर्म में नहीं हैं।  उनका आत्मविश्वास बहुत कम लग रहा है। अब मैं मयंक अग्रवाल और पुजारा के साथ तीसरे नंबर पर शुबमन गिल को देखना चाहता हूं।

AUS vs IND, Gautam Gambhir, Boxing Day Test, Team india playing 11, Cricket news in hindi, Sports news, गौतम गंभीर, बॉक्सिंग डे टेस्ट, शुभमन गिल, केएल राहुल

गंभीर ने अजिंक्य रहाणे को भी कोहली की अनुपस्थिति में चौथे स्थान पर कदम रखने और बल्लेबाजी करने की सलाह दी। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि टीम प्रबंधन रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी के स्थान पर ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को टीम में लाए। गंभीर बोले- मैं रहाणे को चौथे नंबर पर देखना चाहूंगा। रहाणे पांचवें नंबर पर नहीं आ सकते। उन्हें सामने से नेतृत्व करना होगा। केएल राहुल नंबर पांच पर आए जबकि ऋषभ पंत छठे नंबर पर। जडेजा और अश्विन को सात और आठ नंबर पर आना चाहिए। इसके बाद टेल एंडर होने चाहिए। मैं पांच गेंदबाजों के साथ उतरना पसंद करूंगा।

AUS vs IND, Gautam Gambhir, Boxing Day Test, Team india playing 11, Cricket news in hindi, Sports news, गौतम गंभीर, बॉक्सिंग डे टेस्ट, शुभमन गिल, केएल राहुल

बता दें कि भारतीय टीम एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट 8 विकेट से गंवा चुकी है। टीम इंडिया इस मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। अब भारतीय टीम सिडनी के मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्टे्रलिया के सामने होगी। टीम इंडिया में चार बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विराट कोहली पहले ही पितृत्व अवकाश लेकर स्वदेश जा चुके हैं तो वहीं शमी चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। पृथ्वी और हनुमा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।