Sports

खेल डैस्क : भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दोहा के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने बल्लेबाजी का जलवा दिखा दिया है। इंडिया महाराजा की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर ने पहले ही तीन मुकाबलों में फिफ्टी जड़कर अपना लोहा मनवा लिया। बता दें कि 41 साल के गौतम गंभीर दिल्ली में सांसद भी है इसके अलावा आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर भी हैं, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने लीजेंड्स लीग में हिस्सा लिया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर दिया। 

Gautam Gambhir, Legends League cricket 2023, Asia Lions vs India Maharajas, Robin Utthapa, cricket news in hindi, गौतम गंभीर, लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023, एशिया लायंस बनाम इंडिया महाराजा, रॉबिन उत्थपा, क्रिकेट समाचार हिंदी में

गौतम गंभीर का लीग में प्रदर्शन
पहला मैच :
इंडिया महाराज का पहला  मुकाबला एशिया लायंस के साथ हुआ। एशिया की ओर से थरंगा ने 39गेंदों में 40 तो मिसबाह ने 50 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 73 रन बनाकर स्कोर 165 तक पहुंचा दिया। इंडिया की शुरूआत खरााब रही। रॉबिन उथप्पा 0 पर आऊट हो गए लेकिन गौतम गंभीर ने एक छोर संभालते हुए 39 गेंदों में 54 रन बनाए। हालांकि मध्यक्रम के फेल होने से टीम इंडिया नौ रन से मैच गंवा बैठी लेकिन गंभीर की पारी की खूब तारीफ हुई।

दूसरा मैच : इंडिया महाराजा का दूसरा मुकाबला वल्र्ड जायंट्स के खिलाफ हुआ। जायंट्स ने पहले खेलते हुए कप्तान एरोन फिंच के 31 गेंदों में 53 तो शेन वॉटसन ने 32 गेंदों में 55 रन बनाकर स्कोर 166 रन पर ला खड़ा किया। जवाब में रॉबिन उथप्पा के साथ गंभीर ने ठोस शुरूआत की। गंभीर ने 42 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए। वह टीम को जीत की दहलीज तक ले गए थे लेकिन मध्यक्रम में मोहम्मद कैफ और इरफान पठान आखिरी ओवर में बाकी बचे रन नहीं बना पाए और इंडिया ने दो रन से मैच गंवा दिया था। 

तीसरा मैच : दो लगातार मैच गंवाने के बाद इंडिया महाराजा एक बार फिर से एशिया लायंस के आमने-सामने हुईं। लायंस की ओर से एक बार फिर से थरंगा का बल्ला चला। उन्होंने 48 गेंदों में 69 तो दिलशान ने 32 तो रज्जाक ने 27 रन बनाकर स्कोर 157 तक ला खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी इंडिया महाराजा ने रॉबिन उथप्पा (88) और गौतम गंभीर (61) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली।