Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स से गौतम गंभीर आखिरकार अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स  में लौट आए हैं। इस बार वह बतौर कप्तान नहीं बल्कि सलाहकार के तौर पर लौटे हैं। उन्होंने आते ही इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीज़न के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच केकेआर ने रविवार को अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, जेसन रॉय, नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज़, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर के साथ कैरेबियाई रसेल और नरेन को टीम में बरकरार रखा है।

 

इसी बीच टीम कोच टॉम मूडी का कहना है कि टीम की ओर से रसेल और नरेन को भी रिलीज किया जाना था लेकिन गंभीर के कारण ऐसा हो नहीं पाया। रसेल 2014 में केकेआर में शामिल हुए थे जबकि नरेन 2012 से टीम में बने हुए हैं। मूडी ने कहा कि वे दोनों केकेआर के लिए अभूतपूर्व क्रिकेटर रहे हैं और वास्तव में उनका हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि रसेल और नारायण को टीम में बनाए रखने में गंभीर की अहम भूमिका रही है। गंभीर उन्हें समझते हैं, वह उनके साथ खेल चुके हैं, वह उनकी कप्तानी कर चुके हैं और वह उनसे सर्वश्रेष्ठ हासिल करने में सक्षम होंगे।

 

हालांकि, मूडी ने रसेल के प्रदर्शन के बजाय उनकी शारीरिक स्थिति को लेकर अपनी झिझक का भी खुलासा किया। रसेल ने आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए सात विकेट लेते हुए 14 मैचों में 227 रन बनाए। मूडी ने कहा कि मुझे लगता है कि रसेल मेज पर जो लाएंगे उसके संबंध में हम 2024 में एक अलग परिणाम देखेंगे। मेरी एकमात्र झिझक कौशल को लेकर नहीं है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि क्या वह शारीरिक रूप से एकजुट रह सकता है, क्योंकि हमने उसे हाल के वर्षों में कुछ मौकों पर टूटते हुए देखा है और यह काफी चिंताजनक है। मूडी ने कहा कि उनकी गेंदबाजी भी काफी सीमित रही है और वह अपने कोटे के पूरे ओवर भी फेंक नहीं पाता है।