Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को देश कि मशहूर विश्वविद्यालयों में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रात को अचानक हिंसा भड़क गई जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला किया, परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष सहित कम से कम 18 लोग घायल हो गए जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। ऐसे में क्रिकेटर से संसाद बने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने छात्रों के ऊपर हमले की कड़ी निंदा की।

Such violence on university campus is completely against the ethos of this country. No matter what the ideology or bent of mind, students cannot be targeted this way. Strictest punishment has to be meted out to these goons who have dared to enter the University #JNU

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) January 5, 2020

दरअसल, गंभीर ने ट्विटर पर इस हमले के बारे में लिखते हुए कहा, 'विश्वविद्यालय परिसर में इस तरह की हिंसा पूरी तरह से इस देश के मूल्यों के खिलाफ है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या विचारधारा या आपका झुकाव किस तरफ है। छात्रों के साथ इस तरह की हिंसा नहीं की जा सकती। इन गुंडों को सख्त सजा दी जानी चाहिए, जिन्होंने विश्वविद्यालय में प्रवेश करने का साहस किया है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार रात हिंसा होने की खबरों के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में छात्रों ने इसका विरोध किया। एएमयू में प्रदर्शनकारी छात्रों के प्रवक्ता ने बताया कि जेएनयू में नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों द्वारा छात्रों के साथ मारपीट किए जाने की घटना में पीड़ित छात्रों के साथ सहानुभूति जताने के लिए एएमयू में विरोध मार्च किया गया।