Sports

कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और निकट भविष्य में इसका आयोजन हो सकता है। गांगुली ने मुंबई में कोहली से मुलाकात की थी। गांगुली ने ईडन गार्डन्स में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम से इतर कहा कि मुझे कहना होगा कि विराट कोहली इसके लिए सहमत हैं। ऐसी खबरें हैं कि वह दिन-रात्रि टेस्ट नहीं खेलना चाहता है जो कि सहीं नहीं है। इसलिए एक बार जब टीम का कप्तान इससे सहमत हो जाता है, तो चीजें आसान हो जाती है। हम देखेंगे कि इसे कैसे आगे बढ़ा सकते हैं। खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

Sports

पूर्व भारतीय कप्तान ने गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने की वकालत की है जिससे अधिक से अधिक दर्शक मुकाबले का लुत्फ उठाने मैदान पहुंचे। गांगुली ने कहा कि हम सभी इस बारे में विचार कर रहे हैं और कुछ करने की कोशिश करेंगे। मै दिन-रात्रि टेस्ट का समर्थक हूं। मुझे हालांकि नहीं पता कि ऐसा कब होगा। लेकिन जब तक मैं इस स्थिति में हूं, इसके लिए कोशिश जारी रखूंगा।

Sports

यह हालांकि उल्लेख किया जाना चाहिए कि अगर गांगुली का कार्यकाल जुलाई से आगे नहीं बढ़ाया जाता है, तो भारतीय सरजमीं पर दिन-रात्रि टेस्ट का इंतजार बढ़ सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर अगले साल दिसंबर-जनवरी में टेस्ट श्रृंखला खेलेगी।

अजहर ने दिन रात्रि टेस्ट के लिए गांगुली का समर्थन किया
पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के दिन रात्रि टेस्ट मैचों के आयोजन के दावे का समर्थन किया। हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष को खुशी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली भी बीसीसीआई अध्यक्ष की राय से सहमत हैं।

Sports

अजहरूद्दीन ने कहा कि यह अच्छा है कि अगर कप्तान भी दादा की तरह सहमत है। आपको पता चलेगा कि क्या दर्शक इसे चाहते हैं या नहीं। इसे लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं। वह शानदार इंसान हैं। एक बेहतरीन खिलाड़ी जिन्होंने कई टूर्नामेंट जीते। वह अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेले और बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में मुझे उम्मीद है कि वह अपनी शर्तों पर ही काम करेंगे।

.
.
.
.
.