Sports

जालन्धर : दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए महत्वपूर्ण मैच में भले ही दिल्ली के ऋषभ पंत ने आक्रमक पारी खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया लेकिन उनकी यह पारी उनकी टीम को जीता नहीं दिला सकी। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले गए इस मैच में दिल्ली से मिले 188 रनों के लक्ष्य को सनराजइर्स हैदराबाद ने 19वें ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया।

हैदराबाद के शिखर धवन (92) और केन विलियम्सन (83) ने दिल्ली को प्ले ऑफ से बाहर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन इस बीच पंत की नाबाद पारी देखकर दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। गांगुली अनुसार- पंत जिस तरह खेल रहे थे उसे देख उन्हें ब्रैंडन मैक्कुलम (158) की वह पारी याद आ गई जो उन्होंने आईपीएल की पहले मैच में खेली थी।

गांगुली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डाली पोस्ट में लिखा है कि मैंने मैक्कुलम को 2008 में ऐसे खेलते देखा था जैसे अब ऋषभ पंत खेल रहे हैं। क्या शानदार पारी है। गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा- रिषभ सही समय पर भारतीय टीम में जगह बनाएगा। मुझे लगता है कि वह भविष्य है। आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिये चुनी गई भारत की टी 20 टीम में अनदेखी के दो दिन बाद पंत ने यह पारी खेली।

गांगुली ने कहा- पंत और ईशान किशन (21 गेंद में 52 रन बनाने वाले) जैसे खिलाडिय़ों का समय आएगा। ये युवा खिलाड़ी है, कोई जल्दबाजी नहीं है। समय के साथ ये ज्यादा मैच खेलेंगे और तब तक वे परिपक्व हो जायेंगे। आने वाले वर्षों में ये भारत के लिये खेलेंगे।

गांगुली ही नहीं बल्कि भारतीय स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी पंत की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे। सहवाग ने अपने ट्विटर पर डाली पोस्ट में लिखा कि ऋषभ ने सच में स्पैशल पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में पंत से पिटे भुवनेश्वर कुमार का बचाव करते हुए कहा कि कहा कि भुवनेश्वर बढिय़ा गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन ऋषभ पंत जिस खूबसूरती के साथ खेल रहे थे वह काफी स्पैशल है।

.
.
.
.
.