Sports

नई दिल्लीः गाैतम गंभीर भले ही टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे, लेकिन उन्होंने अभी भी उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। गंभीर ने संन्यास को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि क्रिकेट छोड़ने का अभी कोई मन नहीं है क्योंकि मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा है। गंभीर ने कहा, 'आप हमेशा कुछ ना कुछ हासिल करना चाहते हैं। आपका सफर कभी खत्म नहीं होता। लेकिन जिस दिन मुझे लगेगा कि मैंने अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया है, उस दिन निश्चित तौर पर मैं खेलना छोड़ दूंगा। 

गंभीर ने आगे कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि मैंने सब कुछ हासिल कर लिया है और मेरे पास कुछ हासिल करने के लिए नहीं है। निश्चित रूप से अभी कुछ ना कुछ हासिल करने को बचा है और यही वो बात है जो मुझे लगातार आगे बढ़ने को प्रेरित करती है।' 
Gautam Gambhir image, गाैतम गंभीर इमेज

गंभीर ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था और वो अब भी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। साल 2009 में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने वाले इस बल्लेबाज को उससे एक साल पहले 2008 में अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। गंभीर आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द इयर का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। 

2003 में पहला वनडे और 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले गंभीर ने अपना पिछला टेस्ट नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ, वनडे भी इंग्लैंड के खिलाफ 2013 और टी-20 पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में खेला था। वह माैजूदा समय में टीम में एक बार फिर वापसी करने की बेजोड़ कोशिश में लगे हैं। देखना यह बाकी है कि क्या चयनकर्ता उन्हें फिर से माैका देंगे या नहीं।