Sports

खेल डैस्क : अपने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू करियर को खत्म करने के बाद सेवानिवृत्त क्रिकेटरों के क्लब में प्रवेश करने वाले शिखर धवन को बधाई देने का सिलसिला जारी है। शनिवार को, जब धवन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, तो भारतीय क्रिकेट के प्रशंसकों की जुबान बंद हो गई। उनकी रिटायरमेंट पर मोहम्मद शमी ने एक्स पर लिखा- एक अविश्वसनीय यात्रा समाप्त हो गई है। शिखर धवन, आप मैदान के अंदर और बाहर एक सच्ची प्रेरणा रहे हैं। आप हमेशा भारतीय क्रिकेट के सच्चे "गब्बर" रहेंगे। आपकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं! 

 

 

 

 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर लिखा- बधाई हो शिक्खी। जब से आपने मोहाली में मेरी जगह ली है, तब से आपने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पिछले कुछ वर्षों में कुछ शीर्ष प्रदर्शन किए हैं। आप आनंद लेते रहें और जिएं। ''पूर्ण जीवन। हमेशा शुभकामनाएं।

बड़े टूर्नामेंटों के लिए एक आदमी। कभी भी वह प्रशंसा नहीं मिली जिसके वह हकदार थे, लेकिन जब तक टीम जीत रही थी तब तक उन्हें इसकी परवाह नहीं थी कि किसे सराहना मिली। एक टीम मैन भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक्स पर लिखा, शानदार करियर के लिए बधाई और आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।

 

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने एक्स पर लिखा- टीम इंडिया के लिए 10,000 रन! क्या शानदार करियर है, शेरा @SDhawan25जैसा कि मैंने आपको बताया, जीवन अभी शुरू हुआ है। शाबाश, और सेवानिवृत्त खिलाड़ियों के क्लब में आपका स्वागत है!

 

उन्मुक्त चंद जिन्होंने भारत में अपना करियर शुरू किया लेकिन अब संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के लिए एक हार्दिक संदेश लिखा। जाट जी @shikardofficial को अविश्वसनीय और शानदार करियर के लिए बधाई। मुझे दिल्ली के लिए अपना पहला मैच और कोटला में आपके साथ ओपनिंग करना अच्छी तरह याद है। यह एक सपना सच होने जैसा था और मैंने मैदान पर और बाहर आपके साथ हर पल का आनंद लिया है। आपकी ऊर्जा, जुनून और हास्य बेजोड़ है और आप हर व्यक्ति को विशेष महसूस कराते हैं। टीम के सबसे नए खिलाड़ी से लेकर सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी तक, आप सभी के साथ बहुत अच्छे से घुलमिल जाते हैं। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है। आप एक अनमोल इंसान हैं और कहने की जरूरत नहीं है कि भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान अभूतपूर्व रहा है। आपका नाटक एक बयान और बहुत प्रभावशाली रहा है। इस अगले चरण में आप जो भी करेंगे उसके लिए मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। मुझे यकीन है कि यह दबंगफुल और धवनफुल होने वाली है। उम्मीद है आपसे जल्द ही मुलाक़ात होगी। एक बार फिर शुभकामनाएं और बधाई।

 

 

 

बता दें कि वनडे मैचों में शिखर धवन का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 44.1 की औसत से 6,793 रन बनाए, जिसमें 17 शतक और 39 अर्द्धशतक शामिल हैं। धवन ने 34 टेस्ट में 40.6 की औसत से 2,315 रन बनाए। उनके टेस्ट करियर में 7 शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे। टी20ई प्रारूप में धवन ने 68 मैच खेले और 27.9 की औसत से 1,759 रन बनाए, जिसमें 11 अर्द्धशतक शामिल हैं।