Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हम अक्सर वजन घटाने की उल्लेखनीय स्टोरीज के बारे में सुनते या पढ़ते हैं। यह कहानी एक महत्वपूर्ण बदलाव का असाधारण उदाहरण है। खालिद बिन मोहसेन शारी, जो कभी दुनिया के सबसे भारी आदमी थे, ने सऊदी अरब के पूर्व राजा अब्दुल्ला के हस्तक्षेप से 542 किलोग्राम वजन कम करके एक उल्लेखनीय परिवर्तन किया है। शारी तीन साल से अधिक समय से बिस्तर पर थे और उनका वजन 610 किलोग्राम था। उन्हें राजा के हस्तक्षेप के कारण बिना किसी खर्च के व्यापक चिकित्सा देखभाल मिली।

खालिद बिन मोहसेन शारी की स्थिति ने सऊदी राजा का ध्यान खींचा 

2013 में शारी की स्थिति ने राजा अब्दुल्ला का ध्यान खींचा, जिससे उन्हें एक व्यापक चिकित्सा योजना बनाने के लिए प्रेरित किया। इस योजना में शारी के मामले को संभालने के लिए समर्पित 30 चिकित्सा पेशेवरों की एक टीम शामिल थी। फोर्कलिफ्ट और विशेष रूप से डिजाइन किए गए बिस्तर का उपयोग करते हुए, शारी को जजान में उनके घर से रियाद में किंग फहद मेडिकल सिटी में पूर्ण उपचार के लिए ले जाया गया। 

खालिद बिन मोहसेन शारी की उल्लेखनीय वजन घटाने की यात्रा 

उनकी उपचार योजना में गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी, एक अनुकूलित आहार और कठोर व्यायाम व्यवस्था शामिल थी। शुरुआती छह महीनों में गहन देखभाल और व्यापक फिजियोथेरेपी ने शारी को अपने शरीर के लगभग आधे वजन को कम करने में मदद की। 2023 तक, उनका वजन 63.5 किलोग्राम तक कम हो गया था। हालांकि, उनके महत्वपूर्ण वजन घटाने के कारण अतिरिक्त त्वचा को हटाने के लिए कई सर्जरी की आवश्यकता थी। दोस्तों और परिवार पर पूरी तरह से निर्भर रहने से लेकर अपनी गतिशीलता को पुनः प्राप्त करने तक शारी की यात्रा असाधारण से कम नहीं थी। 

मिला नया नाम

अब, उन्हें प्यार से 'द स्माइलिंग मैन' के रूप में जाना जाता है, यह उपनाम उनके पूरे सफर में उनका साथ देने वाले मेडिकल स्टाफ द्वारा दिया गया है। शारी की कहानी समर्पित चिकित्सा देखभाल के प्रभाव और उचित हस्तक्षेप और सहायता से होने वाले अविश्वसनीय परिवर्तन का प्रमाण है।

NO Such Result Found