Sports

मुंबई : भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने उनका करियर निखारने में अहम भूमिका निभाई। मुंबई इंडियन्स का तेज गेंदबाज बुमराह अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करेगा। 

बुमराह ने मुंबई इंडियन्स द्वारा जारी वीडियो में कहा, ‘मैं हमेशा उनसे बात करने का प्रयास करता हूं यहां तक कि तब भी जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं। इसलिए यह अच्छा सफर रहा है और उम्मीद है कि प्रत्येक साल मैं सीखना जारी रखूंगा और अपनी गेंदबाजी में कुछ नई चीजें जोड़ने का प्रयास करूंगा।' 

बुमराह ने कहा, ‘उन्होंने (बांड) इसमें अहम भूमिका निभाई। यह अब तक बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और उम्मीद है कि यह आने वाले वर्षों में भी मजबूत बना रहेगा।' उन्होंने कहा कि जब बांड खेला करते थे तब वह उनकी गेंदबाजी को लेकर रोमांचित रहते थे तथा जब वह भारत की तरफ से खेल रहे होते हैं तब भी बांड से बात करने की कोशिश करते हैं। 

बुमराह ने कहा, ‘मैं पहली बार 2015 में उनसे मिला था। जब मैं छोटा था तब मैं उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखता था और उनकी गेंदबाजी देखकर रोमांचित होता था। जब मैं उनसे यहां मिला तो यह अच्छा अनुभव रहा। उन्होंने कई चीजों को लेकर मेरी मदद की जिन्हें मैं क्रिकेट मैदान पर आजमा सकता हूं। इसलिए यह बहुत अच्छा रिश्ता है जो समय बढ़ने के साथ प्रगाढ़ होता जा रहा है।' 

बांड ने भी बुमराह को विश्व में डेथ ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया। न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियन्स में बुमराह के साथी ट्रेंट बोल्ट ने इस भारतीय गेंदबाज की प्रशंसा की।