Sports

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर जॉक एडवर्ड्स का सोमवार को निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे।   एडवर्ड्स ने 1976 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में एक बल्लेबाज के तौर पर पदार्पण किया था। इसके बाद एडवर्ड्स इंग्लैंड दौरे पर गए जहां उन्होंने विकेटकीपिंग की। एडवर्ड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल और ट्रेंट ब्रिज टेस्ट खेला लेेकिन उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। एडवर्ड्स ने अपने करियर के अंतिम आठ टेस्ट भारत के खिलाफ खेले। 
      
PunjabKesari
एडवर्ड्स इंग्लैंड दौरे पर विकेट के पीछे उतने बेहतर साबित नहीं हुए लेकिन उन्होंने ऑकलैंड टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पहली पारी में 55 और दूसरी पारी में 54 रन बनाए। एडवर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाया। एडवर्ड्स ने महान गेंदबाज डेनिस लिली और मैक्स वॉकर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। एडवर्ड्स ने 1976 से 1981 के बीच छह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले। 

एडवर्ड्स ने क्राइस्टचर्च में भारत के खिलाफ अपने पदार्पण वनडे में 41 गेंदों पर 57 रन की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को नौ विकेट से जीत दिलाई थी। एडवर्ड्स ने नेल्सन टीम की ओर से खेलते हुए क्रिकेट के क्षेत्र में बहूमूल्य योगदान दिया। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने फेसबुक पर एडवर्ड्स को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘नेल्सन क्रिकेट के महान क्रिकेटर को श्रद्धांजलि जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में टीम की ओर से 67 प्रथम श्रेणी के मैच खेले और 1970 से 1980 के बीच 31 वनडे भी खेले।'

.
.
.
.
.