Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने बल्लेबाज केएल राहुल को अंतरराष्ट्रीय सर्किट में वापसी से पहले घरेलू मैच खेलने की सलाह दी है। दाएं हाथ का खिलाड़ी चोट लगने और जांघ की सर्जरी के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहा है। रिपोर्टों के अनुसार केएल राहुल के राष्ट्रीय टीम में लौटने और कुछ हफ्तों में अपनी बल्लेबाजी अभ्यास शुरू करने की उम्मीद है। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने इस संबंध में अपना रुख व्यक्त किया और कहा, 'उनकी मैच फिटनेस और बल्लेबाजी फॉर्म का आकलन करने के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। भारतीय टीम में वापसी करना इतना आसान नहीं होना चाहिए, आप नेट्स में बल्लेबाजी करें और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार रहें।' 

एशिया कप 2023 और एकदिवसीय विश्व कप नजदीक होने के साथ यह उम्मीद की जा रही है कि बल्लेबाज उपरोक्त दो आयोजनों से पहले अपनी वापसी कर सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के बाद के चरण के दौरान राहुल को जांघ में चोट लग गई और बाद में उन्हें बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया। 

इसके अलावा लंदन के द ओवल में हाल ही में संपन्न आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की करारी हार के दौरान बल्लेबाज को साइडलाइन तक ही सीमित रखा गया था। इस बीच राहुल की यूके में सर्जरी हुई और अपने व्यापक पुनर्वास कार्यक्रम के लिए बेंगलुरु लौट आए।