Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन ओडोनेल सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को विदाई टेस्ट देने के पक्ष में नहीं हैं और उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी पसंद के स्थल और तारीख को चुनने का अधिकार नहीं होना चाहिए। 

सैंतीस साल के वार्नर ने इस साल की शुरुआत में संकेत दिया था कि वह अपने टेस्ट करियर का अंत अगले साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर करना चाहते हैं। सभी प्रारूपों में खेलने वाला यह क्रिकेटर सफेद गेंद के प्रारूपों में खेलना जारी रखेगा लेकिन उन्होंने 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट की श्रृंखला के साथ लंबे प्रारूप को अलविदा कहने की योजना बनाई है। इस श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट जनवरी में सिडनी में होगा। 

ओडोनेल ने कहा, ‘मुझे विदाई दौरे पसंद नहीं है। मुझे स्टीव वॉ के समय या मार्क टेलर के समय में भी यह पसंद नहीं था। मुझे लगता है कि आपको ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने के लिए आमंत्रित किया जाता है और यह सम्मान की बात है।' उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि किसी को यह कहने का अधिकार है कि मैं इस साल 30 जून के बाद नहीं खेलूंगा।' 

ओडोनेल से पूछा गया कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को इस साल की शुरुआत में एशेज श्रृंखला में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाना चाहिए या सफेद गेंद के प्रारूप में उनके प्रदर्शन के आधार पर, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘इसे लेकर उचित बहस होनी चाहिए। जैसे कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को देखिए, मुझे नहीं पता कि उसे और कितना करने की जरूरत है।' 

ऑस्ट्रेलिया के लिए छह टेस्ट और 87 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले ओडोनेल ने कहा, ‘वह लगातार शतक बना रहा है और अगर शतक नहीं भी बना रहा तो 60 रन की पारियां खेल रहा है। अगर वह एक पारी में विफल रहता है तो फिर अगली पारी में शतक बना देता है, वह पिछले 18 महीने से शानदार फॉर्म में है।' दक्षिण अफ्रीका में 2018 में केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान ‘सैंडपेपर गेट' प्रकरण में भूमिका के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और वार्नर के साथ बेनक्रॉफ्ट को एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था।