Sports

भुवनेश्वर : जुगराज सिंह के पेनल्टी कार्नर पर किए गए 2 गोल के बाद मनदीप सिंह के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से भारत ने एफआईएच प्रो लीग हॉकी के रोमांच से भरे दूसरे मैच में रविवार को यहां अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर पहले चरण में शूटआउट में मिली हार का बदला चुकता कर दिया। अर्जेंटीना ने शनिवार को पहला मैच पेनल्टी शूट आउट में जीता था और यह मैच भी एक समय उसी तरफ बढ़ रहा था लेकिन मनदीप का अंतिम हूटर बजने से 26 सेकेंड पहले किया गया गोल निर्णायक साबित हुआ। इससे पहले जुगराज ने 20वें और 52वें मिनट में जबकि हार्दिक सिंह ने 17वें मिनट में गोल किया था।

FIH Pro League Hockey, India vs Argentina, Hockey news in hindi, sports news, एफआईएच प्रो लीग हॉकी, भारत vs अर्जेंटीना, जुगराज सिंह, मनदीप सिंह

अर्जेंटीना की तरफ से डेला टोरे निकोलस (40वें), डोमेन टॉमस (51वें) और फेरेरो मार्टिन (56वें मिनट) ने गोल किए। इस जीत के बाद भारत आठ मैचों में 16 अंक लेकर नीदरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। अर्जेंटीना छह मैचों में 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। कलिंग स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। भारत और अर्जेंटीना के बीच 2013 के बाद खेले गए 11 मैचों में पहले क्वार्टर में केवल पांच गोल हुए हैं। भारत ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में जबर्दस्त खेल दिखाया और दो गोल दागे। हार्दिक के बेहतरीन प्रयास से भारत ने पहला गोल दागा।

वरुण कुमार का पेनल्टी कार्नर पर ड्रैग फ्लिक जब बचा दिया गया तब हार्दिक ने फुर्ती दिखाते हुए रिबाउंड पर गोल किया। भारत को इसके तीन मिनट बाद कप्तान अमित रोहिदास के प्रयासों से पेनल्टी कार्नर मिला जिसे जुगराज सिंह ने करारे ड्रैग फ्लिक से गोल में बदलने में गलती नहीं की। अर्जेंटीना को दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया था लेकिन भारत के रिव्यू के बाद रेफरी ने अपना फैसला बदल दिया था।

 

अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में वापसी के लिए पूरा जोर लगा दिया। उसके लिए पहला गोल डेला टोरे ने किया जबकि डोमेन टॉमस ने 51वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर स्कोर 2-2 से बराबर किया। जुगराज ने हालांकि तुरंत ही अपने करारे फ्लिक का एक और जोरदार नमूना पेश करके भारत को फिर से बढ़त दिलाई लेकिन अर्जेंटीना मार्टिन फेरेरो के गोल से फिर से बराबरी करने में सफल रहा। लेकिन मनदीप ने लंबे पास को डिफलेक्ट करके अर्जेंटीना के गोल में डालकर भारत को जीत दिलाई। भारत अब दो और तीन अप्रैल को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगा।

.
.
.
.
.