Sports

भुवनेश्वर : भारतीय कप्तान सलीमा टेटे का मानना है कि एफआईएच प्रो लीग 2022 में सीनियर स्तर पर पदार्पण करने वाले कई युवाओं को इस अनुभव का फायदा जूनियर महिला विश्व कप में मिलेगा। अक्षता अबासो धेकाले, दीपिका, संगीता कुमारी और बिछू देवी खारीबाम ने एफआईएच प्रो लीग में सीनियर टीम में पदार्पण किया था। सलीमा ने कहा कि हमने सीनियर टीम के साथ एक अभ्यास मैच खेला जिससे काफी मदद मिली। टीम के कई खिलाडिय़ों को भी एफआईएच हॉकी प्रो लीग में पदार्पण का मौका मिला। 

सलीमा ने कहा कि हमने इसका पूरा फायदा उठाकर तैयारी की। अभ्यास सत्र भी बहुत अच्छे रहे और सभी ने टीम को तैयार करने में काफी मदद की। जूनियर विश्व कप एक अप्रैल से दक्षिण अफ्रीका के पोशेफ्स्ट्रूम में खेला जाएगा। भारत को 2 अप्रैल को पहले मैच में वेल्स से खेलना है।

सलीमा ने कहा कि कप्तान के तौर पर मैं हर खिलाड़ी के लिए जरूरत के समय उपलब्ध रहूंगी। मैं अच्छे संयोजन भी बनाना चाहूंगी। सीनियर खिलाडिय़ों के साथ मिलकर रणनीति तय की जाएगा। मेरा काम टीम को साथ लेकर चलना है। भारत को पूल डी में जर्मनी, मलेशिया और वेल्स के साथ रखा गया है। भारत को तीन अप्रैल को जर्मनी से और 5 अप्रैल को मलेशिया से खेलना है।

.
.
.
.
.