T20-world-cup-2021
Sports

लंदन : फीफा ने बुडापेस्ट में इंग्लैंड खिलाफ मैच के दौरान हंगरी के समर्थकों द्वारा नस्लीय दुर्व्यवहार करने पर फुटबॉल विश्व कप के अगले क्वालीफायर मैच को दर्शकों के बिना खेलने की सजा सुनाई है। फीफा ने इसके साथ ही मंगलवार को हंगरी के फुटबॉल महासंघ पर दो लाख स्विस फ्रैंक (2,17,000 डॉलर यानी लगभग 1.60 करोड़ रुपये) का जुर्माना भी लगाया है। यह इस खेल की वैश्विक शासी निकाय द्वारा किसी देश पर लगाए गए सबसे बड़े वित्तीय दंड में से एक है। 

फीफा ने कहा कि मामले की सभी परिस्थितियों का विश्लेषण और विचार करने के बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए समिति ने फैसला किया कि (हंगरी) फीफा प्रतियोगिताओं में अपने अगले दो घरेलू मैच दर्शकों के बिना खेलेगा, दूसरा मैच दो साल की परिवीक्षाधीन अवधि के लिए निलंबित रहेगा। 

हंगरी और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला दो सितंबर को खेला गया था। मैच के दौरान ‘कई समर्थकों ने नस्लवादी दुर्व्यवहार' किया था। इसमें अश्वेत खिलाड़ियों रहीम स्टर्लिंग और जूड बेलिंगहैम को निशाना बनाया गया था। हंगरी को अपने अगले विश्व कप क्वालीफायर में नौ अक्टूबर को खाली स्टेडियम में अल्बानिया की मेजबानी करनी होगी।

.
.
.
.
.