Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : फीफा विश्व कप 2022 के चाैथे दिन ग्रुप एफ मुकाबले में फैंस को वैसा मुकाबला देखने को नहीं मिला जिसकी उम्मीद थी। पिछली बार की उपविजेता क्रोएशिया की टीम हावी दिखा, लेकिन गोल नहीं कर पाई। ऐसे में मोरक्को ने भी दमदार खेल दिखाते हुए 0-0 पर मैच ड्रा पर समाप्त किया। दोनों ओर से पूरे मैच में कोई गोल नहीं हो सका। यह इस विश्व कप का तीसरा मुकाबला रहा जो बिना किसी गोल के खत्म हुआ। इससे पहले  पोलैंड और मेक्सिको के मैच में भी कोई गोल नहीं हुआ था। फिर डेनमार्क व ट्यूनीशिया के बीच हुआ मुकाबला भी ड्रा पर खत्म होता दिखा। 

PunjabKesari

मुकाबले की बात करें तो लुका मॉड्रिक की कप्तानी वाली क्रोएशिया ने इस मुकाबले में स्कोर करने के कई प्रयास किये लेकिन मोरक्को के डिफेंस ने सभी कोशिशों को असफल किया। कप्तान मॉड्रिक को 81वें मिनट और अतिरिक्त समय में फ्रीकिक मिली लेकिन वह इन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सके। दूसरी ओर, ला लीगा में ओसासुना क्लब के लिये खेलने वाले अब्दे एज़लज़ूली ने दूसरे हाफ में मैदान पर आकर मोरक्को के लिये कई अवसर बनाये, हालांकि क्रोएशिया ने उनके सभी प्रयासों को विफल करते हुए उन्हें फेरबदल करने का अवसर नहीं दिया। इस ड्रॉ के साथ क्रोएशिया और मोरक्को ग्रुप-एफ में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर आ गये हैं। 

पहले हाफ में दोनों के पास गोल करने के माैके मिले, लेकिन चूक गए। क्रोएशिया ने 5 तो मोरक्को ने 8 शाॅट्स लगाए। मैच के अंत दोनों ने गोल करने का कड़ा प्रयास किया। रेड कार्ड दोनों टीमों में से किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिला, हालांकि 1 येलो कार्ड मोरक्को को मिला। पजेशन के मामले में क्रोएशिया 65 प्रतिशत के साथ पूरे मैच में आगे रहा, तो ट्यूनीशिया 5 प्रतिशत रहा। डेनमार्क की ओर से क्रिश्चियन एरिक्सन ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्हें 4 बार गोल करने का माैका मिला, लेकिन ट्यूनीशिया ने उन्हें गोल करने से रोका।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मोरक्को : बाउनौ, हकीमी, मजरौई, अम्राबत, अगुएर्ड, सैस, जियेच, औनाही, अमलाह, बौफल, एन-नेसीरी।

क्रोएशिया : लिवाकोविक, पेरिसिक, लवरेन, कोवासिक, क्रैमरिक, मॉड्रिच, ब्रोजोविक, व्लासिक, सोसा, ग्वार्डिओल, जुरानोविक।