Sports

कांति मनसीस्क ,रूस ( निकलेश जैन ) में चल रहे फीडे विश्व कप में भारत के पेंटाला हरिकृष्णा और विदित गुजराती के तीसरे राउंड में हारकर बाहर होते ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी । तीसरे राउंड में दो क्लासिकल मुकाबलों में भारत के विदित गुजराती अमेरिका के दिग्गज वेसली सो से 1.5-0.5 से तो पेंटाला हरिकृष्णा रूस के प्रतिभावान खिलाड़ी आलेक्सींकों किरिल के हाथो 2-0 से हारकर चौंथे राउंड में जगह नहीं बना सके । पहला क्लासिकल मुक़ाबला हारने की वजह से दोनों खिलाड़ियों के सामने दूसरे मुक़ाबले को जीतकर टाईब्रेक तक मैच को ले जाने का दबाव था ।

PunjabKesari

विदित नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए इंग्लिश ओपनिंग में वेसली के उपर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की पर वेसली सो नें विदित की बढ़त बनाने की योजना सफला नहीं होने दी और मुक़ाबला ड्रॉ पर छूटा।

PunjabKesari

हरिकृष्णा नें राय लोपेज ओपनिंग में बढ़त बना ली थी और खेल की 23 वीं चाल में अपना घोडा कुर्बान करते हुए अपने प्यादो के दम पर जीत के करीब भी पहुँच गए थे पर उनकी कुछ गलत चालों नें किरिल को मैच में वापसी का मौका दे दिया और इसके साथ ही भारत की उम्मीद का विश्व कप में समापन हो गया । 

PunjabKesari
हालांकि इस विश्व कप में अब तक के सबसे ज्यादा भारतीय 10 खिलाड़ी चयनित हुए और सबसे खास बात 15 वर्षीय निहाल सरीन के अपने पहले विश्व कप में तीन बड़े मुक़ाबले जीतना रहा । 

.
.
.
.
.