Sports


कांति मनसीस्क ,रूस ( निकलेश जैन ) फीडे विश्व कप के दूसरे राउंड के क्लासिकल मैच के पूरा होने के बाद भारत के दो बड़े नाम पेंटाला हरिकृष्णा और विदित गुजराती विश्व कप के तीसरे राउंड मे पहुँच गए है । पेंटाला हरिकृष्णा नें अपने रूसी प्रतिद्वंदी ब्लादिमीर फेडोसीव से क्वीन पान ओपनिंग में 61 चालों तक चला मुक़ाबला ड्रॉ खेला और चूकी उन्होने राउंड 2 के पहले क्लासिकल मुक़ाबले में जीत दर्ज की थी 1.5-0.05 से मुक़ाबला जीतकर वह अंतिम 32 में पहुँच गए है । 
विदित गुजराती नें आज रूस के खिलाड़ी अलेक्ज़ेंडर रखमनोव को काले मोहरो से पराजित किया इंग्लिश ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में एक समय विदित मुश्किल में थे पर हाथी के एंडगेम में उन्होने बेहतर खेल दिखाते हुए पहले बढ़त बनाई और फिर मैच जीतकर राउंड में 1.5-0.5 से जीत दर्ज कर अंतिम 32 में पहुँच गए । 
निहाल सरीन के लिए आज परिणाम दुर्भाग्यपूर्ण रहा अजरबैजान के अनुभवी एलताज सफ़रली से लगभग जीता मैच हार गए और इस प्रकार उनका मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ रहने अब वह टाईब्रेक का सामना करेंगे वही भारत के अधिबन भास्करन भी चीन के यू यांगी से क्लासिकल मुक़ाबले 1-1 से बराबर रखने में कामयाब रहे और कल अब टाईब्रेक का सामना करेंगे । 
वही भारत के अरविंद चितांबरम रूस के तोपमेवेशकी से 1.5-0.5 से हारकर विश्व कप से बाहर हो गए है 

.
.
.
.
.