Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। 11 मैच खेल चुकी मुंबई के हाथ केवल 2 ही जीत लगी हैं। टीम  के तमाम बड़े नाम प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं लेकिन कुछेक क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने डैब्यू सीजन में ही सबको प्रभावित किया। इनमें एक नाम स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह का भी है जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्रुप चरण के मुकाबले में महज 19 रन देकर कप्तान संजू सैमसन का बड़ा विकेट हासिल किया था। कार्तिकेय के पिता पुलिस में हैं। उनके डैब्यू पर उन्होंने अपनी पूरी बटालियन के साथ प्रोजेक्टर लगाकर मैच देखा था। 

MI Bowler, Kumar Kartikeya singh, Mumbai indians, IPL 2022, IPL news in hindi, IPL Latest News, एमआई गेंदबाज, कुमार कार्तिकेय सिंह, मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में, आईपीएल नवीनतम समाचार

कार्तिकेय ने मुंबई इंडियंस के सोशल मीडिया हैंडल पर डाली एक वीडियो में कहा कि मैंने उस दिन अपने पिता से कहा कि मैं खेल रहा हूं। उन्होंने अपनी पूरी बटालियन को इसके बारे में बताया। प्रोजेक्टर लगाया गया सभी ने इसी पर मैच देखा। जब मैंने अपना पहला विकेट लिया तो सभी ने खड़े होकर उनके लिए ताली बजाई और उन्हें गले लगाया। जब उन्होंने मैच के बाद वह वीडियो शेयर किया, तो मेरे लिए यह एक अनोखा अहसास था। क्योंकि मैंने अपने पिता को मुस्कुराते हुए देखा था। 

 

कार्तिकेय ने डैब्यू मैच में गेंदबाजी करने से पहले कप्तान रोहित शर्मा के साथ हुई बातचीत का भी जिक्र किया। कार्तिकेय ने कहा कि जब मेरी गेंदबाजी आई तो रोहित भैया ने मुझे गेंद दी। उन्होंने मुझे बिना किसी हिचकिचाहट के गेंदबाजी करने के लिए कहा और वह बाकी सब चीजों का ध्यान रखेंगे। उन्होंने मुझे अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने को कहा। मेरे काम पूरा करने के बाद, उन्होंने मेरी गेंदबाजी की प्रशंसा की और मुझसे कहा कि मैं डरता नहीं हूं। सभी कोचों ने यह भी कहा कि मैंने निडर होकर गेंदबाजी की।

.
.
.
.
.