Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के ऊपर 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। लॉर्ड्स के टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाई। लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर फारूख इंजीनियर ने भारतीय टीम में बदलाव की बात कही है। फारूख इंजीनियर ने एक बयान में कहा है कि भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बल्लेबाजी में बदलाव करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को जगह दी मिलनी चाहिए।

फारूख इंजीनियर ने कहा कि पहली बात यह है कि मैं सूर्यकुमारका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि वह क्लास खिलाडी़ हैं। मैं पुजारा और रहाणे से पहले उन्हें मौका देना चाहूंगा। ये दोनों अच्छे खिलड़ी हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव एक मैच विजेता खिलाडी़ हैं। अगर श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हैं तो मुझे लगता है कि सूर्यकुमार को टीम में मौका मिलना चाहिए। वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और आपको जल्द ही शतक बना कर दे सकते हैं। वह अच्छे बल्लेबाज, शानदार फिल्डर और बहुत अच्छे इंसान हैं।

फारूख इंजीनियर ने कहा कि लोग मैच जिताउ टीम में बदलाव के पक्ष में नहीं होते। लेकिन यह सब विकेट पर निर्भर करता है। मुझे नहीं लगता है कि हम कुछ अलग कर रहे हैं। हेडिंग्ले में होने वाले टेस्ट मैच की पिच क्रिकेट के लिए अच्छी होती है। यह दुनिया की सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी पिच में से एक मानी जाती है। तो इसलिए मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका मिलना चाहिए। वह टीम के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

गौर हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाना है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। तीसरे टेस्ट मैच में जो रूट की कप्तानी पर भी सभी की नजरें होंगी। क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी की खूब आलोचना हुई थी।