Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2022) में सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी कर रहे फाफ डु प्लेसिस का बल्ला एक बार फिर चला और उन्होंने 59 गेंदों पर 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से शानदार 103 रन की पारी खेली। हालांकि इस शतक के बावजूद डु प्लेसिस टीम को गयाना अमेजन वॉरियर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। यह टी20 क्रिकेट में डु प्लेसिस का चौथा शतक था जिसके साथ डु प्लेसिस के इस फार्मेट में 8 हजार रन भी पूरे हो गए। डु प्लेसिस के अब तक 309 मैच में 31 की औसत से 8033 रन बना चुके हैं जिसमें 50 अर्धशतक भी शामिल हैं। 

सेंट लूसिया किंग्स ने इनिंग की शुरूआत करते हुए मात्र एक रन पर मार्क दयाल के रूप में पहला विकेट गंवा लिया। इसके बाद डिकवेला (विकेटकीपर) ने डु प्लेसिस के साथ 132 रन की साझेदारी की जिसमें डिकवेला ने 32 गेंदों पर 36 रन बनाए। हालांकि डिकवेला आउट हो गए लेकिन डु प्लेसिस खड़े रहे और अंतिम ओवर तक खेलते हुए 194/5 का स्कोर बनाया। 

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स ने अच्छी शुरूआत की। रहमानुल्ला गुरबाज और चंद्रपॉल हेमराजी ने पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की जिससे ना सिर्फ अच्छी शुरूआत मिली बल्कि आने वाले प्लेयर्स के लिए मजबूत नींव भी रखी गई। रहमानुल्ला (52) और चंद्रपॉल (29) के आउट होने के बाद शाई होप मैदान पर आए और 30 गेंदों पर नाबाद 59 रन की पारी खेली जिसमें शिमरोन हेटमायर (36) ने भी उनका साथ दिया और टीम जीत दर्ज कर वापस लौटी।