Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) नदजीक आते ही क्रिकेट एक्सपर्ट भी सक्रिय हो गए हैं। बीते दिनों बीसीसीआई (BCCI) ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया (Team india) का ऐलान किया था जिसके बाद से एक्सपर्ट इस टीम के पॉजीटिव और निगेटिव ढूंढने में लगे हुए हैं। इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स की ओर से 8 बड़े क्रिकेट एक्सपर्ट को लेकर विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया पर राय मांगी तो सिर्फ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को छोड़कर बाकी 7 क्रिकेटरों को इस टीम में कुछ न कुछ खामियां नजर आईं। 

पहले देखें यह है विश्व कप के लिए टीम इंडिया में-
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, शुभमन गिल, इशान किशन, सूर्याकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल।


इन एक्सपर्ट को यह दिखी कमियां
संजय बांगड़ :
पूर्व बल्लेबाज ने पूरी टीम में शार्दुल ठाकुर की उपस्थिति पर ऊंगली उठाई है। उन्होंने शार्दुल की बजाय टीम में अर्शदीप सिंह को रखने की बात कही।
संज मांजरेकर : पूर्व बल्लेबाज की टीम में ईशान किशन, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर नहीं है। उन्होंने इनकी बजाय युजी चहल और अर्शदीप सिंह को वरीयता दी है। 
के श्रीकांत : पूर्व बल्लेबाज को टीम में श्रेयस अय्यर की उपस्थिति अच्छी नहीं लगी। वह खुश है कि टीम में युजी चहल और अर्शदीप का चुना नहीं हुआ।
मैथ्यू हेडन : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हेडन को टीम इंडिया में कुलदीप यादव की एंट्री अच्छी नहीं लगी। उन्होंने युजी चहल और अर्शदीप सिंह पर भी भरोसा नहीं जताया।
पीयूष चावला : पूर्व गेंदबाज चावला ने टीम में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल की उपस्थिति पर ऊंगली उठाई। उन्होंने युजी चहल को टीम में शामिल करने की मांग की।
टॉम मूडी : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव के होने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने टीम में युजी चहल को भी जगह दी है। 
एमएसके प्रसाद : पूर्व सिलेक्टर ने टीम में ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर के होने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने भी युजी चहल का समर्थन किया है। 
सौरव गांगुली : एकमात्र गांगुली ही बीसीसीआई द्वारा चुनी गई टीम से संतुष्ट है। उनका मानना है कि यह परफेक्ट कंबीनेशन है।