Sports

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका से अपनी टीम की 134 रनों की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि अगर टीम को चुनौतीपूर्ण होना है तो उन्हें सभी परिस्थितियों के अनुकूल ढलना होगा। कमिंस ने कहा कि हार के बाद हर कोई आहत है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी हार है। वहीं, इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका अब 4 अंकों के साथ विश्व कप तालिका में शीर्ष पर आ गई है जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने दोनों मैच हारने के बाद रैंकिंग में दूसरे से नौवें स्थान पर आ गई है।


बहरहाल, कमिंस ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगा कि क्विंटन (डी कॉक) ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमें शुरूआत में कोई सफलता नहीं मिली। पहले हमें लगा कि हमने उन्हें 310 तक रोक लिया है। हम खुश थे कि स्कोर का पीछा किया जा सकता है। ऐसा लग रहा था कि आज रात कड़ी मेहनत की गई थी, उनके गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। रौशनी में गेंद और धीमे से आ रही थी। 

Pat Cummins, South Africa vs Australia, SA vs AUS, Cricket world cup 2023, Cricket news, Sports,  पैट कमिंस, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट विश्व कप 2023


वहीं, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने पर कमिंस ने कहा कि यह कहना वास्तव में कठिन है, अगर हम इस टूर्नामेंट में चुनौतीपूर्ण होना चाहते हैं तो हमें पहले या दूसरे बल्लेबाजी की परवाह किए बिना प्रदर्शन करने के तरीके खोजने होंगे। मुझे नहीं लगता कि आज रात ज्यादा कुछ कहने की जरूरत है, हर कोई दर्द महसूस कर रहा है, हम कुछ दिनों की छुट्टी लेने की कोशिश करेंगे और फिर अगले दिन और मजबूत होकर वापसी करने की कोशिश करेंगे। कुछ चीजें हैं जिन्हें हमें दुरुस्त करने की जरूरत है।


मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम कागिसो रबादा (33 रन पर 3 विकेट), केशव महाराज (30 रन पर 2 विकेट), तबरेज शम्सी (38 रन पर 2 विकेट) और मार्को यानसेन (54 रन पर 2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.5 ओवर में 177 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले डिकॉक ने 109 रन, मार्करम ने 56 रन बनाकर टीम का स्कोर 311 तक पहुंचाया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम को फील्डिंग के दौरान 6 कैच छोड़ना भारी पड़ा। 


दोनों टीमें की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।