Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रैड हैडिन का मानना है कि बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित कानपुर टेस्ट मैच में बेहद आक्रामक रवैये के साथ जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वैसा ही प्रदर्शन दोहरा सकती है। भारत ने शुरुआती तीन दिन में सिर्फ एक सत्र का खेल होने के बावजूद इस टेस्ट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और आक्रामक गेंदबाजी से जीत दर्ज कर 2 मैचों की श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया। हैडिन ने इस अंदाज में टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की।

हैडिन ने कहा कि उन्होंने मैच जीतने का मौका बनाया। वह बल्लेबाजी करते समय यह ध्यान नहीं रख रहे थे कि उन्हें कितने रन बनाने हैं। उनका ध्यान बांग्लादेश को आउट करने के लिए जरूरी समय पर था। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने शानदार क्रिकेट खेला, यह टीम को जीत के लिए समय देने के बारे में था। मैं इस प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा और कोचिंग दल के सदस्यों को बधाई देना चाहूंगा।

 

ब्रैड हैडिन, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, Brad Haddin, India vs Australia, Team India, Border Gavaskar Trophy

 

बांग्लादेश को पहली पारी में 233 रन पर आउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 का रिकॉर्ड बनाया। भारत ने महज 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी को सस्ते में समेट कर जीत के लिए 95 रन के लक्ष्य को 3 विकेट गंवा कर हासिल कर लिया। हैडिन ने कहा कि रोहित इस तरह के खिलाड़ी हैं। उनके लिए जीत पहले है और बाकी चीजें बाद में और भारतीय टीम ने उसी जज्बे के साथ खेला और खुद के लिए टेस्ट मैच जीतने का मौका बनाया। मुझे उनके क्रिकेट का यह तरीका पसंद आया।


हैडिन से जब पूछा गया कि क्या भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ऐसा कर सकता है तो उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में ऐसा मानता हूं। आप अगर इस नतीजे (बांग्लादेश के खिलाफ) पर नजर डालें तो भारत के लिए सबसे खराब नतीजा ड्रॉ होता। भारत को मैच गंवाने का डर नहीं था। रोहित के पास खोने के लिए कुछ नहीं था। यह देखना कितना अच्छा था। यह टेस्ट क्रिकेट जीतने का एक शानदार तरीका है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दोनों दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज की है।