Sports

मुल्तान : इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप का मानना है कि 2021 में बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम के टेस्ट टीम की जिम्मेदारी संभालने के बाद से शुक्रवार को पाकिस्तान पर मिली जीत उनकी टीम की शीर्ष तीन जीत में शामिल होगी। 

पोप ने टीम की पारी और 47 रन से जीत के बाद कहा, ‘निश्चित रूप से यह हमारे लिए एक विशेष जीत है। मैं इसे रावलपिंडी (2022) और इस साल भारत में हैदराबाद में हमारी जीत के साथ शीर्ष तीन में स्थान दूंगा।' इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक के तिहरे शतक और जो रूट के 262 रन की बदौलत पाकिस्तान के पहली पारी के 556 रन के जवाब में सात विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित करके कई टेस्ट रिकॉर्ड तोड़े। फिर पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 220 रन पर ढेर हो गई जिससे टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड ने पारी और 47 रन से जीत दर्ज की। 

पोप ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में कोई भी खिलाड़ी मैच के परिणाम के बारे में नहीं सोचता क्योंकि अब वे हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, यही टीम का मंत्र बन गया है। उन्होंने कहा, ‘जो भी परिस्थितियां सामने आती हैं, यह (परिणाम) सिर्फ उनका फायदा उठाना ही है। इस मैच में मुझे लगता है कि यॉर्कशर के दो खिलाड़ी (ब्रूक और रूट) जिस तरह से गर्म हालात में खेले, वह शानदार था।' 

पोप ने कहा, ‘दोनों ने शानदार स्कोर बनाए और हमारे गेंदबाजों को भी श्रेय दिया जाना चाहिए जो परिस्थितियों में डटे रहे।' हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पोप ने इंग्लैंड की कप्तानी की जिम्मेदारी उठाई।