Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद के मैदान पर दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेटरों ने पहले ही दिन अपना पलड़ा भारी कर लिया है। इंगलैंड लायंस मुकाबले में पहले खेलने उतरी थी लेकिन वह भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए और मात्र 152 रन पर ही लुढ़क गए। ओलिवर प्राइस 48 रन बनाने में सफल रहे। वहीं, जवाब में खेलते हुए इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 96 गेंदों पर 92 रन बनाकर शतक के करीब पहुंच गए हैं। भारतीय टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 32 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 150 रन बना चुकी है और अभी वह 2 रन पीछे चल रही है।


इंगलैंड की शुरूआत ठीक नहीं रही थी। ओपनर एलेक्स लीस 9 तो कीटन जेंनिग्स मात्र 11 रन बनाकर आऊट हो गई। इस दौरान ओलिवर प्राइस ने एक छोर संभाला लेकिन इंगलैंड लायंस का मध्यक्रम पूरी तरह बिखर गया। एक समय इंगलैंड ने 67 रन पर ही 6 विकेट गंवा लिए थे। तभी ओलिवर और ब्रायडन कारसे ने एक छोर संभाला और स्कोर 100 पार लगाया। ओलिवर ने 81 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 48 रन बनाए जबकि कारसे ने 75 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाए। टॉम लेवस ने 19 गेंदों पर 15 रन बनाकर स्कोर 152 तक पहुंचाया।

 

England Lions vs India A, Devdutt Padikkal, Abhimanyu Easwaran, cricket news, IND vs ENG, इंग्लैंड लायंस बनाम भारत ए, देवदत्त पडिक्कल, अभिमन्यु ईश्वरन, क्रिकेट समाचार, IND बनाम ENG


भारतीय गेंदबाजी की शुरूआत अर्शदीप सिंह ने की थी। वह अपनी सधी हुई गेंदबाजी से 23 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे। आकाश दीप भारतीय गेंदबाजी के स्टार रहे। उन्होंने 46 रन देकर 4 विकेट लिए। इसी तरह यश दयाल ने 14 रन देकर दो तो वाशिंगटन सुंदर ने 25 रन देकर 2 विकेट लीं। अर्शदीप और सौरभ कुमार को 1-1 विकेट मिला।


जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तन अभिमन्यू ईश्वरन ओपनिंग करने आए। दोनों ने इंगलैंड लायंस के तेज गेंदबाजों का बाखूबी सामना किया। कप्तान अभिमन्यू ने 96 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। देवदत्त पडिक्कल ने 96 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 92 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम अभी बिना विकेट गंवाए 150 रन बना चुकी है। खेल के दूसरे दिन और भी बड़े रिकॉर्ड देखने को मिल सकते हैं।