Sports

ली हावरे (फ्रांस) : इंग्लैंड महिला फुटबॉल टीम ने नॉर्वे को फीफा महिला फुटबॉल विश्वकप के क्वाटर्रफाइनल में 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड की ओर से मैच के तीसरे मिनट में ही जिल स्कॉट ने गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद एलेन के शानदार गोल ने इंग्लैंड के स्कोर को 2-0 से आगे कर दिया।

एलेन का इस विश्वकप में यह पांचवां गोल था। पहले हॉफ में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी इंग्लैंड की टीम ने दूसरे हॉफ में भी आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा और लुसी ब्रोंज ने मैच के 57वें मिनट में गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि 80वें मिनट में फील नेविले ने पेनल्टी पर गोल का मौका गंवा दिया और निर्धारित समय तक नॉर्वे की ओर से गोल नहीं होने के कारण इंग्लैंड ने 3-0 से यह मुकाबला जीत लिया।

पूर्व कप्तान और मैनचेस्टर यूनाइटेड की स्टार डिफेंडर ने ब्रोंज की सराहना करते हुए उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने बहुत अच्छा मुकाबला देखा। मेरे ख्याल से लुसी ब्रोंज ने इस मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे जाहिर है कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उनके जैसा कोई नहीं है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मैंने उन्हें ट्रेनिंग दी है। मैंने भी यह खेल खेला है लेकिन वह जिस स्तर पर खेलती हैं ऐसा मैं कभी नहीं खेल पाई।

नॉर्वे को हराकर इंग्लैंड लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड का सेमीफाइनल में मेजबान फ्रांस और गत विजेता अमेरिका के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से मैच होगा। इंग्लैंड की कोच नेविले ने कहा- हमें इस बारे में कोई चिंता नहीं है कि सेमीफाइनल में हमारा मुकाबला किस टीम के साथ होगा। हम अमेरिका और फ्रांस दोनों ही टीमों के साथ खेलना चाहते हैं। हमारी खिलाडिय़ों ने साबित किया है कि वह बड़े मैचों में किस तरह खेलते हैं।

.
.
.
.
.