Sports

लंदन : इंग्लैंड की टीम ने मैदान के बाहर की अपनी योजनाओं को मजबूत करते हुए भारत के आगामी दौरे पर प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के बावर्ची (शेफ) के साथ यात्रा करने का फैसला किया है, ताकि मसालेदार चीजें पसंद करने वाले खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित किया जा सके। इंग्लैंड इस महीने से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा, जिसमें विश्व क्रिकेट के दो दिग्गजों के बीच एक जोरदार मुकाबले की उम्मीद है।

 

इसी बीच इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी चुटकी लेते हुए नजर आए। उन्होंने इंगलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को भी याद किया। उन्होंने मजाकिया लहजे में लिखा- ये जरूरत कुक केजाने के बाद पड़ी। आईपीएल में नहीं पड़ेगी।

 


शेफ उमर मेजियान ने इससे पहले दिसंबर 2022 में टीम के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी जब बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने घरेलू टीम का सूपड़ा साफ किया था। सात सप्ताह की यात्रा के दौरान खिलाड़ियों को बीमार पड़ने से बचाने के लिए इंग्लैंड इस महीने के अंत में अपने बावर्ची को भारत दौरे पर ले जाएगा। यह बावर्ची 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेगा। इसका मकसद खिलाड़ियों के पोषण का ध्यान रखना है।


इंग्लैंड श्रृंखला की शुरुआत हैदराबाद में करेगा, उसके बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच होंगे। इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार 2012 में टेस्ट श्रृंखला जीती थी। टीम ने 2021 में अपने पिछले दौरे में चेन्नई में पहले टेस्ट में जीत के साथ शुरुआत की लेकिन अगले तीन टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा।