Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सेंट जॉर्ज, ग्रेनाडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में 10 विकेट से हारने के बाद निराश दिखाई दिए। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है क्योंकि पहले दो मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए थे। 

मैच के बाद जो रूट ने कहा कि यह एक निराशाजनक टेस्ट मैच रहा है, हमने पहली पारी में बहुत आग दिखाई और अभी भी खेल में थे। कल बहुत निराशाजनक दिन था, यह श्रृंखला में वास्तव में एक महत्वपूर्ण दिन था, लेकिन हम इसे प्रबंधित नहीं कर सके ठीक वैसे ही जैसे हमने पहले दो मैचों में किया था, जहां हमने काफी वादे किए थे। हमने पहले दो मैचों में कुछ कदम आगे बढ़ाया, लेकिन इस मैच का श्रेय वेस्टइंडीज को जाता है। हमने सतह को उतना नहीं पढ़ा। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी हमारी ऐसी ही स्थिति थी, लेकिन हम इस हफ्ते इससे उबर नहीं पाए। 

इंग्लैंड के कप्तान ने आगे कहा कि अभी भी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है, हमें कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है क्योंकि यह रातोंरात नहीं होने वाला है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे बढ़ते हुए सुधार करना है, इस श्रृंखला से अभी भी कुछ अच्छी चीजें ली जानी हैं। जैक लीच असाधारण रहे हैं। लॉरेंस ने बहुत सारे वादे दिखाए, जो बहुत रोमांचक है और वह उत्साहजनक संकेत हैं। 

कप्तान ने आगे कहा कि टीम को आगामी मैचों में प्रदर्शन के दौरान सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने एक समूह के रूप में बहुत कुछ सीखा है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उस रवैये को बनाए रखना है। हमें चीजों से संपर्क करने की जरूरत है जैसे हमने किया है, यही कुंजी है। मुझे लगता है कि मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि मैं इस टीम के बारे में भावुक हूं , यह नहीं बदला है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें समर्थन मिलता है। 

गौर हो कि 103/8 के स्कोर पर पांचवें दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रिस वोक्स और जैक लीच ने दर्शकों के लिए पारी की शुरुआत करने की कोशिश की क्योंकि उनके पास सिर्फ 10 रन की बढ़त थी। केमार रोच ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की बल्लेबाजी को 120 रन पर आउट कर दिया, जिससे उनकी टीम को 28 रनों का लक्ष्य मिला। बल्लेबाजी करने आए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैंपबेल ने केवल 5 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए थ्री लायंस पर 10 विकेट से जीत के साथ मैच का अंत किया। इससे पहले, वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोशुआ डा सिल्वा ने नाबाद शतक बनाया और ऑलराउंडर काइल मेयर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिए 5 विकेट लिए थे।