Sports

सुल्तानपुर लोधी : पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समॢपत अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का आगाज आज पवित्र नगरी सुल्तानपुर लोधी के गुरु नानक देव स्टेडियम से पंजाब के खेल व युवक मामलों संबंधी मंत्री ने किया। इस अवसर पर विधायक नवतेज सिंह चीमा ने पहले मैच में इंगलैंड व श्रीलंका के खिलाडिय़ों के साथ जान-पहचान की व खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित। आज सुल्तानपुर लोधी में टूर्नामैंट के 3 लीग मैच खेले गए।

PunjabKesari

पहला मैच इंगलैंड व श्रीलंका की टीमों के बीच हुआ, जिसमें इंगलैंड ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 66-21 से मात दी। आधे मैच तक इंगलैंड की टीम 29-13 अंकों के साथ आगे चल रही थी लेकिन दूसरे हाफ में इंगलैंड ने मुकाबला एकतरफा बना दिया। दूसरा मैच कनाडा व कीनिया के मध्य हुआ, जिसमें कनाडा ने कीनिया को 57-30 अंकों के अंतर से हराया। इस मैच में पहले हाफ तक कनाडा की टीम 36-20 अंकों के साथ आगे थी। इसी तरह अमरीका व न्यूजीलैंड के बीच हुए बेहद रोमांचकारी मुकाबले में अमरीका ने न्यूजीलैंड को 48-42 अंकों के अंतर से मात दी।

PunjabKesari

इस जबरदस्त मुकाबले के पहले हाफ तक स्कोर 28-18 था। इस मुकाबले का दर्शकों ने खूब आनंद उठाया। गौरतलब है कि इस टूर्नामैंट में विभिन्न देशों की 8 टीमें भाग ले रही हैं जिनमें मेजबान भारत के अतिरिक्त अमरीका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंगलैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड व कीनिया शामिल हैं। इन टीमों को दो पूल में बांटा गया है। पूल ए में भारत, इंगलैंड, ऑस्ट्रेलिया व श्रीलंका हैं जबकि पूल बी में कनाडा, अमरीका, न्यूजीलैंड व कीनिया को रखा गया है। 

.
.
.
.
.