Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज ने महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के आखिरी मैच में मंगलवार को यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। इस हार के साथ ही इंग्लैड की टीम का सफर ग्रुप चरण में ही खत्म हो गया। ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका बेहतर नेट रन रेट से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनीं। इंग्लैंड को छह विकेट पर 141 रन पर रोकने के बाद वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए किआना जोसेफ ने 38 गेंद में 52 और कप्तान हेली मैथ्यूज ने 38 गेंद में 50 रन का योगदान दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी।  यह लंबे समय बाद विंडीज टीम की इंग्लैंड पर जीत है। विंडीज ने आखिरी बार 2012 में इंग्लैंड को टी20 इंटरनेशनल मैच में हराया था। अब 12 साल बाद एक बार फिर से विंडीज की जीत हुई है।


इंग्लैंड महिला : 141-7 (20 ओवर)
इंग्लैंड को माइया बाउचियर (14) और डेनिएल व्याट-हॉज (16) ने सधी हुई शुरूआत दी। लेकिन 7वें ओवर में ही उनका तीसरा विकेट भी गिर गया। एलिस मात्र 1 रन बनाकर रन आऊट हो गई। इसके बाद नेट साइवर ब्रंट ने कप्तान हीथर नाइट के साथ मिलकर इंग्लैंड टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। नेट ने क्रीज पर पांव जमाए रखे और अंत तक 50 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 57 रन बनाकर स्कोर 141 तक पहुंचाया। इस दौरान कप्तान हीथर ने 21 रनों का योगदान दिया। एमी ने 7, चार्जी ने 7, गिब्सन ने 7 तो सोफिया ने 7 रन का योगदान दिया। विंडीज के लिए फ्लेचर ने 21 रन देकर 3 तो हैले मैथ्यूज ने 2 विकेट लीं।

 

विंडीज महिला : 142-4 (18 ओवर)
विंडीज को ओपनिंग क्रम पर कप्तान हेले मैथ्यूज और कियाना जोसेफ ने शानदार शुरूआत दी। दोनों ने अर्धशतक जड़े। और पहले विकेट के लिए 13 ओवर के अंदर ही 102  रन की पार्टनरशिप की। हैले ने 38 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 तो कियाना ने 38 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। डॉटिन ने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर विंडीज टीम को 18 ओवर में ही जीत दिला दी।

 

प्लेयर ऑफ द मैच कियाना जोसेफ ने कहा कि मैं शुरुआत में वास्तव में आक्रामक थी। मुझे अंत में थोड़ी प्रतिस्पर्धा पसंद है। बेशक यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। बस गेंद की लाइन के पार हिट करने के लिए खुद का समर्थन किया। वास्तविक खुशी महसूस कर रही हूं। बस प्रभु को धन्यवाद देना चाहती हूं। मेरी टीम के साथी हर तरह से मेरा समर्थन कर रहे थे। हमारे लिए (सेमीफाइनल) यह बहुत मायने रखता है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
इंग्लैंड महिला :
माइया बाउचियर, डेनिएल व्याट-हॉज, एलिस कैप्सी, नेट साइवर-ब्रंट, हीथर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), डेनिएल गिब्सन, चार्लोट डीन, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल
वेस्टइंडीज महिला : हेले मैथ्यूज (कप्तान), कियाना जोसेफ, शेमाइन कैंपबेल (विकेटकीपर), डींड्रा डोटिन, चिनेले हेनरी, चेडियन नेशन, जैदा जेम्स, अश्मिनी मुनिसर, आलिया एलेने, अफी फ्लेचर, करिश्मा रामहरैक