Sports

खेल डैस्क : साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने शानदार स्पैल फेंकते हुए अपनी पहली 14 गेंदों में 3 विकेट लिए जिससे इंगलैंड को खराब शुरूआत से जूझना पड़ा। इस दौरान बोल्ट द्वारा लिया गया जॉनी बेयरस्टो का विकेट सबसे ज्यादा चर्चा बटोर ले गया। यह चर्चा मिचेल सेंटनर (Michel santner) ने दिलाई क्योंकि उन्होंने जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) का तेजतर्रार शॉट एक हाथ से लपकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई थी। बारिश से प्रभावित 34 ओवर के मैच में इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला था। पहला वनडे हारने के बाद उन्हें दूसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन चीजें योजना के मुताबिक नहीं हुईं।

 

बोल्ट ने बादल छाए रहने की स्थिति और उसके बाद स्विंग और सीम का उपयोग करते हुए इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को नष्ट कर दिया। उन्होंने अपने पहले 5 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। बोल्ट ने सबसे पहले बेयरस्टो को चलता किया। बेयरस्टो ने बोल्ट की इन-स्विंगिंग डिलीवरी को मिडिल और ऑफ पर फ्लिक करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें एक लीडिंग एज मिली जो कवर की ओर चली गई। जब शॉट लगा तो ऐसे लगा कि यह सेंटनर के ऊपर से निकल जाएगा। लेकिन न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने लंबी छलांग लगाई और अपने बाएं हाथ से इसे लपक लिया।

 

इसी ओवर में 2 गेंदों के बाद ही बोल्ट ने इंगलैंड के बल्लेबाज जो रूट को भी पवेलियन की राह दिखा दी। तेज गेंदबाज की इन-स्विंगिंग गेंद पर पह फंस गए। अगले ओवर में बेन स्टोक्स भी मिड-ऑफ पर लपके गए।