Sports

खेल डैस्क : गत चैंपियन इंगलैंड ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) का ओपनिंग मुकाबला न्यूजीलैंड से 9 विकेट से गंवा दिया। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए जो रूट (Joe Root) के 77 रनों की बदौलत 282 रन बनाए थे लेकिन रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे के शतकों की बदौलत यह लक्ष्य बौना साबित हो गया। करारी हारमिलने पर इंगलैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि आज निराशाजनक दिन था। न्यूजीलैंड ने करारी शिकस्त दी। इस हार को सहना कठिन है। यह लंबा टूर्नामेंट है। हमारी टीम में कई खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है। हमने पहले भी टीमों को इस तरह से हराया है और हम पहले भी इसी तरह से हारे हैं।

 


बटलर बोले- उन्हें जिस तरह की शुरुआत मिली उससे उनपर किसी भी तरह का दबाव बनाना कठिन था। हम रणनीति को मैदान पर उतार नहीं पाए। हमारे शॉट सही नहीं थे। लेकिन हमें इसे पॉजीटिव लेना होगा। लेकिन डिफेंस की बजाय शॉट चयन पर ध्यान देने की जरूरत है। 

 


बटलर ने कहा कि अहमदाबाद की पिच पर गलती की गुंजाइश बहुत कम थी। दोनों लोगों (रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे) ने बहुत अच्छा खेला, शानदार साझेदारी की। इस कारण हम हार गए। वहीं, टॉस पर उन्होंने कहा कि रोशनी में गेंद बेहतर तरीके से स्किड हुआ, इसलिए हम भी यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

 


वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि यह एक शानदार प्रदर्शन रहा। गेंद के साथ उन्हें 280 तक रोकने का शानदार प्रयास था।  हम पिछले एक साल में ऐसी ही परिस्थितियों में खेले हैं। दो तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने महत्वपूर्ण समय पर विकेट हासिल किए। हम पहले जिस स्थिति में थे वहां से उन्हें 280 रन के स्कोर पर रोकना शानदार था। उन्होंने जो शॉट खेले वे शानदार थे, निश्चित रूप से जब वे आउट हुए तो उनकी कोई योजना नहीं थी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड। 
न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट।