Sports

खेल डैस्क : चैस्टर अल स्ट्रीट के मैदान पर इंगलैंड और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच रोमांचक पहला टी20 मुकाबला खेला गया। मैच की शुरूआत बेहद खास रही क्योंकि न्यूजीलैंड की ओर से पहले खेलने के लिए फिन ऐलन क्रीज पर आए थे। ऐलन ने पहले ओवर की तीसरी, चौथी और 5वीं गेंद पर ल्युक वुड को छक्के जड़ दिए। ऐसा कर वह एक यूनीक लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें वीरेंद्र सहवाग, इविन लुईस और वार्नर जैसे सितारे हैं। 

 

T20I मैच के पहले ओवर में 3 छक्के
वीरेंद्र सहवाग बनाम न्यूजीलैंड (2009)
डेविड वार्नर बनाम वेस्टइंडीज (2010)
एविन लुईस बनाम एसएल (2021)
फिन एलन बनाम इंग्लैंड (2023)*

 

सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में यह तीन छक्के लगाए थे। पूरी सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड की पेस बैटरी का सामना करने से हिचकिचा रहे थे लेकिन सहवाग अकेले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाज को बेखौफ होकर खेला था। 

 

बहरहाल, न्यूजीलैंड बनाम इंगलैंड मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 139 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 140 रन का लक्ष्य 6 ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया। ब्रूक ने 27 गेंद में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए जबकि मलान ने 42 गेंउ में 54 रन की पारी खेली। इससे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई कीवी टीम नौ विकेट पर 139 रन ही बना सकी। ग्लेन फिलिप्स ने 38 गेंद में 41 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ब्राइडन कार्स ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं ल्यूक वुड ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।