Sports

खेल डैस्क : बर्मिंघम के मैदान पर भारत से होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले क्रिकेट इंगलैंड बोर्ड ने अपने पूर्व कप्तान जो रूट को सम्मानित करने का प्रोग्राम बनाया था। दोनों टीमों के बीच टॉस होने से पहले ईसीबी की ओर से जो रूट को सिल्वर बैट देकर सम्मानित किया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि रूट ने बीते दिनों ही इंगलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे। 

ENG vs IND, ECB, Joe Root, Silver bat, Cricket news in hindi, sports news, इंग्लैंड बनाम भारत, ईसीबी, जो रूट, सिल्वर बैट, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

रूट फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले इंगलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी जिसमें वह 3-0 से विजयी रहे थे। इस सीरीज में रूट ने छह पारियों में 99 की औसत से 396 रन बनाए थे। उनके बल्ले से दो शतक और एक अर्धशतक निकला। उन्हें अपनी बल्लेबाजी के कारण न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल के साथ संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बनाया गया था। 

 

फिलहाल जो रूट का अगर टेस्ट रिकॉर्ड देखें तो वह 120 मैचों में 10285 रन बना चुके हैं। उनकी औसत 50.17 बनी हुई है। उनके बल्ले से अब तक 27 शतक और 54 अर्धशतक निकल चुके हैं। उन्हें भारत के खिलाफ रन बनाने में काफी मजा आता है। वह भारत के खिलाफ 24 मैचों में 60 की औसत से 2353 रन बना चुके हैं। जिसमें आठ शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।
 

.
.
.
.
.