Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला टेस्ट के दौरान इंगलैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और शुभमन गिल की जुबानी जंग चर्चा में रही थी। दोनों दिग्गजों के बीच बातचीत की वजह जिम्मी एंडरसन थे जिन्हें शुभमन गिल ने रिटायर होने के लिए बोल दिया था। जॉनी को इस पर ऐतराज था। अब इस मामले में जिम्मी एंडरसन ने अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने माना कि जुबानी जंग उन्होंने पहले शुरू की थी। बता दें कि एंडरसन भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान अपने 700 विकेट पूरे करने में सफल रहे थे। हालांकि इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज भारत से 1-4 से गंवा दी लेकिन एंडरसन ने अपनी गेंदबाजी के कारण चर्चांएं जरूर बटोरी थीं। 

 

ENG vs IND, Jimmy Anderson, Shubman Gill, England vs india, cricket news, Sports, इंग्लैंड बनाम भारत, जिमी एंडरसन, शुभमन गिल, इंग्लैंड बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, एक पॉडकास्ट पर बात करते हुए जिम्मी एंडरसन ने कहा कि मैंने उनसे कुछ ऐसा कहा कि क्या आप भारत के बाहर कोई रन बनाते हैं?' और उन्होंने कहा कि यह संन्यास लेने का समय है। फिर दो गेंद बाद मैंने उसे आउट कर दिया। बता दें कि टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल की भारत में औसत 40 तो विदेशों में सिर्फ 30 है। 

 

ENG vs IND, Jimmy Anderson, Shubman Gill, England vs india, cricket news, Sports, इंग्लैंड बनाम भारत, जिमी एंडरसन, शुभमन गिल, इंग्लैंड बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, खेल

 

शुभमन-बेयरस्टो के बीच बातचीत का जिक्र करें तो बेयरस्टो ने सबसे  पहले शुभमन से पूछा था कि आपने जिमी से उसके सेवानिवृत्त होने के बारे में क्या कहा? इस पर गिल ने जवाब दिया- मैंने उनसे कहा कि उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। इसपर बेयरस्टो और शुभमन पर सीरीज के दौरान बनाए गए शतकों की कमी पर बात हुई।

 


बहरहाल, एंडरसन ने इस दौरान कुलदीप यादव के साथ हुई बातचीत का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि कुलदीप ने सिंगल के लिए थर्ड मैन की ओर गेंद फेंकी और जैसे ही वह नॉन-स्ट्राइकर एंड पर पहुंचे और जब मैं अपने निशान पर वापस जा रहा था, तो उन्होंने कहा, 'मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं'। वह यह नहीं कह रहा था कि वह बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था, वह सिर्फ यह कह रहा था कि उसे ऐसा महसूस हो रहा है। इस पर हम दोनों हंसे थे।