Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड एजबेस्टन की सतह से बहुत परेशान हैं क्योंकि उनका मानना है कि यह काफी चरित्रहीन और भावहीन है और इस प्रकार घरेलू टीम गर्मियों के पहले एशेज टेस्ट में गेंद से ज्यादा आक्रमण नहीं कर पाई है। विशेष रूप से, पहले दिन 393 रन घोषित करने के बाद बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम ने गेंद के साथ जबरदस्त शुरुआत की और डेविड वार्नर (9), मारनस लाबुशांगने (0) और स्टीवन स्मिथ (16) को दूसरे दिन की शुरुआत में ही जल्दी वापस भेज दिया। हालांकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार क्रिकेट खेली और इंग्लैंड में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। ट्रैविस हेड और एलेक्स केरी ने बीच में उनका अच्छा साथ दिया क्योंकि मेहमान टीम दूसरे दिन स्टंप तक 82 रन पीछे है। 

इस बीच ब्रॉड ने कहा कि एजबेस्टन में गेंदबाजों के लिए यह एक कठिन दिन था, क्योंकि पिच ने मुश्किल से तेज गेंदबाजों का समर्थन किया था। हालांकि, उन्हें उम्मीद है कि परिस्थितियां बदलेंगी और वे पहले टेस्ट के तीसरे दिन कुछ प्रभाव पैदा कर सकती हैं। उन्होंने कहा, 'मैं विनम्र कैसे हो सकता हूं (पिच के बारे में)? यह बहुत धीमी, नीची सतह है जो गेंद से ऊर्जा को झटक लेती है। यह अब तक बहुत चरित्रहीन, काफी सौम्य है, लेकिन आप केवल मैच के अंत में न्याय कर सकते हैं और देख सकते हैं कि यह कैसे विकसित होता है। एक अच्छी लेंथ से गलती करना मुश्किल है लेकिन यह एक दिन में बदल सकता है, यही टेस्ट मैच क्रिकेट की रोमांचक बात है। परिस्थितियां विकसित और बदलती रहती हैं। 

उन्होंने कहा, हमारे पास दो दिन है, हम कल वापस आएंगे, बादल हो सकते हैं और यह थोड़ा झूल सकता है। यह निश्चित रूप से सबसे धीमी पिचों में से एक है जिस पर मैं इंग्लैंड में गेंदबाजी करना याद रख सकता हूं। तेज गेंदबाजों के लिए यह कड़ी मेहनत रही है और आखिरकार हम मनोरंजन करना चाहते हैं, मजे करना चाहते हैं और भीड़ को रोमांचित चाहते हैं, और यह खेलने के लिए काफी कठिन पिच है। तो उम्मीद है कि यह पूरी श्रृंखला के लिए एक प्रवृत्ति नहीं है। पिच पर यह एक कठोर दिन रहा है, जिसने अब तक बहुत कम पेशकश की है।' 

विशेष रूप से इंग्लैंड दूसरे दिन कई मौकों को भुनाने में विफल रहा। स्टम्पर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो कैमरून ग्रीन को स्टंप करने में विफल रहे जबकि जो रूट ने केरी का कैच तब छोड़ा जब बाएं हाथ का बल्लेबाज 26 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था। दूसरी ओर, ब्रॉड द्वारा दक्षिणपूर्वी को 112 रन पर आउट करने के बाद ख्वाजा को दूसरा जीवनदान दिया गया लेकिन अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया क्योंकि गेंदबाज ओवरस्टेप हो गया था। इस प्रकार मैच में वापसी करने के लिए घरेलू टीम को एक बेहतर दिन की आवश्यकता है, क्योंकि इंग्लैंड टीम के पहले पारी जल्दी घोषित करने पर भी सवाल उठ चुके हैं।