Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम की साउथेम्प्टन के द रोज बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के दौरान अचानक हवा बदल गई। बीते दिनों स्कॉटलैंड के खिलाफ पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भले ही 86 रन जड़ दिए लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण वह 179 रन ही बना पाई। 16 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने 16 ओवर में 5 विकेट पर 160 से ज्यादा रन बना लिए थे। 165 पर जैसे ही जोश इंग्लिस का विकेट गिरा। ऑस्ट्रेलिया ने अगले 14 रनों पर ही अपने आखिरी पांच विकेट भी गंवा लिए। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरान टीम हैट्रिक का भी शिकार हुई। जोफ्रा आर्चर ने अपने ओवर के आखिरी दो गेंदों पर लगातार विकेट लिए। इससे अगले ही ओवर की पहली गेंद पर साकिब महमूद ने विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सारे समीकरण ही बिगाड़ दिए। 

 

 


बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के नियमित कप्तान जोस बटलर नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह इंग्लैंड क्रिकेट प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (Phill Salt) को कप्तानी सौंपी। सॉल्ट जब टॉस करने के लिए आए तो फैंस को पता चला कि बटलर उक्त मैच में नहीं खेल रहे। कार्यवाहक कप्तान सॉल्ट ने कहा कि वह वास्तव में सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हैं। सॉल्ट ने मैच में टॉस जीता और साउथेम्प्टन में बादल छाए रहने की स्थिति में पहले गेंदबाजी चुनी।


बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड ने टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी। हालांकि ट्रेविस ने पहली 12 गेंदों पर 15 रन ही बनाए थे लेकिन बाद में उन्होंने सैम कुरेन के एक ही ओवर में 30 रन खींच लिए। इस दौरान हेड के बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले। उन्होंने 19 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
इंग्लैंड : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर/कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, सैम कुरेन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉपले।