Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही द. अफ्रीका की टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका की जीत में कप्तान डीन एल्गर का अहम योगदान रहा। 240 रन के लक्ष्य का पीछा करने आई द.अफ्रीकी टीम के एक छोर को एल्गर ने संभाले रखा और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। एल्गर ने दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 96 रन की पारी खेली।

जीत के बाद एल्गर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्रिकेट मैच जीतने का सही या गलत तरीका क्या है, लेकिन यह मूल बातें सही करने के बारे में है। हमने सीरीज को 1-1 की बराबरी करने के लिए सभी चिन्हों पर सही निशान लगाया। अब अधिक आत्मविश्वास के साथ केपटाउन जाएंगे। यह हमारे लिए आसान काम नहीं था। इस जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजों को भी जाता है कि उन्होंने जो प्रयास किया वह बहुत प्रभावशाली था। 

एल्गर ने आगे कहा कि मुझे अभी तक चोट के निशान नहीं दिख रहे हैं, लेकिन अपने देश के लिए जाने और खेलने के लिए यह एक बड़ी प्रेरणा है। मैं जो कुछ भी कर रहा हूं, बड़ी तस्वीर देखना महत्वपूर्ण है और बड़ी तस्वीर अपने देश के लिए मैच जीतना है। जब आप चार दिन में इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो यह आप होने वाले दर्द को भूल जाते हैं। हमारे बल्लेबाजों  की बहुत सारी परीक्षा हुई। हमारी बल्लेबाजी मैच में संघर्ष करती हुई दिखाई दी।