Sports

लंदन : हैरी ब्रुक सहित 7 खिलाड़ी इंग्लैंड के उन 29 क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को पहली बार केंद्रीय अनुबंध दिया है। दिग्गज हरफनमौला और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को एक साल का अनुबंध मिला है।  इस साल एक अक्टूबर से प्रभावी इस करार में कई खिलाड़ियों को पहली बार एक से अधिक साल का अनुबंध मिला है। 

ब्रूक, जो रूट और चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सहित 18 खिलाड़ियों को एक से अधिक साल का करार मिला है। ब्रूक के अलावा रेहान अहमद, गस एटकिंसन, ब्रैंडन कार्से, बेन डकेट, मैथ्यू पॉट्स और जोश टोंग्यू को पहली बार अनुबंध हासिल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल है। मौजूदा विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में सोमवार को तेज गेंदबाज कार्से को चोटिल रीस टॉपले के स्थान पर नामित किया गया।

 

 

 


इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक, रॉब की ने कहा कि हम उन खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर रहे हैं जिनसे हमें उम्मीद है कि वे आने वाले वर्षों में इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव डालेंगे। 
3 साल का करार पाने वाले खिलाड़ी: जो रूट, मार्क वुड, हैरी ब्रूक।
2 साल का करार पाने वाले खिलाड़ी रेहान अहमद, जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जोनाथन बेयरस्टो, जोस बटलर, ब्रैंडन कार्से, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, जोश टंग, क्रिस वोक्स।
1 साल करार पाने वाले खिलाड़ी: बेन स्टोक्स, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, बेन फॉक्स, जैक लीच, डेविड मालन, ओली रॉबिन्सन, रीस टॉपले।
विकासात्मक करार: मैथ्यू फिशर, साकिब महमूद, जॉन टर्नर।