Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। सीएसके ने अभी तक इस सीजन में 7 मैच खेले हैं और इनमें मैच 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है। सीएसके के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन के पीछे टीम के अनुभबी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का काफी अहम रोल रहा है। आमतौर पर सूझबूझ भरी पारी खेलने वाले रहाणे ने इस सीजन अपने विस्फोटक अंदाज का प्रदर्शन किया है और उन्हें वनडे और टेस्ट का अच्छा क्रिकेटर मानने वाले कई प्रशंसक और विशेषज्ञ उनके इस विस्फोटक अंदाज से बिल्कुल हैरान है। वहीं आईपीएल के इस सीजन रहाणे का बल्लेबाजी का अंदाज एकदम से कैसे बदला गया फैंस ये सोचने पर भी मजबूर हो गए हैं, वहीं अब फैंस के सामने सीएसके के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने रहाणे के इस नए रूप का खुलासा किया है।

पिछले लंबे समय से सीएसके टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले ड्वेन ब्रावों इस सीजन सीएसके में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे की बल्लेबाजी के पीछे का राज खोला है। उन्होंने कहा कि सीएसके टीम में सभी खिलाड़ियों का खुलकर खेलने की छूट दी जाती है और रहाणे के बल्लेबाजी के पीछे भी यही कारण है कि टीम ने उन्हें अपने आप को व्यक्त करने की छूट दे रखी है।

PunjabKesari


ड्वेन ब्रावो ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा, "रहाणे आईपीएल में भारत के बेस्ट लोकल प्लेयर्स में से एक हैं। मैं हमेशा से ही उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं, जब वे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे तब भी मैं उनकी बल्लेबाजी काफी पसंद करता था।  हम खुश हैं कि अब वो सीएसके टीम का हिस्सा हैं। हां, इस सीजन उनके गेम में बदलाव जरूर हुआ है, लेकिन उनके पास पहले से ही यह क्षमता थी।"

ब्रोवो ने आगे कहा, "सीएसके में किसी भी खिलाड़ी के ऊपर प्रेशर नहीं डाला जाता है और खिलाड़ियों को अपने हिसाब से खेलने की पूरी छूट दी जाती है। रहाणे ने यह साबित किया है कि वे भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजीों में से एक हैं और मुझे खुशी है कि उन्हें भारतीय टीम में सेलेक्ट कर लिया गया है।"

गौरतलब है कि रहाणे ने आईपीएल के इस सीजन की पांच पारियों में 52.25 की औसत के साथ कुल 209 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकट रेट 199.04 का रहा है। रहाणे के घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनका नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने जा रही है और यह फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा।