Sports

नई दिल्ली : टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के जारी सत्र के बाद इस टूर्नामेंट से संन्यास लेंगे। ब्रावो ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘यह एक बेहतरीन यात्रा रही है। यह सत्र कैरिबियाई लोगों के सामने मेरा अंतिम पेशेवर टूर्नामेंट होगा। ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ‘केटीआर' ही वो जगह थी जहां से मेरे लिए हर चीज की शुरुआत हुई थी और अपनी टीम के साथ ही इस यात्रा का अंत होगा।' 

ब्रावो ने वर्ष 2021 के टी-20 विश्वकप के शुरुआती चरण में ही वेस्टइंडीज के बाहर हो जाने के बाद टी-20 को अलविदा कह दिया था। इसके बाद उन्होंने 2023 में आईपीएल से भी संन्यास के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (केएसके) के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई। ब्रावो सीपीएल में भी अभी तक सबसे अधिक विकेट लेने गेंदबाज हैं।

उन्होंने 103 मैचों में 22.40 की औसत और 8.69 की इकॉनमी से 128 विकेट लिए हैं। सीपीएल 2024 घरेलू सरजमी पर ब्रावो का अंतिम टूर्नामेंट होगा, हालांकि वह दुनिया के अन्य हिस्सों में खेली जाने वाली टी-20 लीग खेलेंगे। वह आईएलटी-20 में एमआई एमिरेट्स का और मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) में टेक्सास सुपर किंग्स (टीएसके) का हिस्सा हैं।