Sports

पटियाला : भारतीय धाविका दुती चंद ने नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान में इंडियन ग्रां प्री 1 एथलेटिक्स प्रतियोगिता की 100 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा में जीत हासिल की। ओड़िशा का प्रतिनिधित्व कर रही दुती ने 11.51 सेकेंड का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया। वह कर्नाटक की टी दानेश्वरी (11.86 सेकेंड) और महाराष्ट्र की डायंड्रा डुडले वालाडारेस (11.97 सेकेंड) से आगे रहीं। 

दुती का इस स्पर्धा में 11.22 सेकेंड से राष्ट्रीय रिकार्ड है। 25 साल की इस धाविका ने अभी तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफिकेशन समय 11.15 सेकेंड का है। अक्टूबर 2019 में रांची में आयोजित राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के बाद यह सीनियर खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय स्तर की पहली ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा है। भारतीय एथलेटिक्स के शीर्ष स्तर के एथलीट अगले महीने होने वाले एएफआई फेडरेशन कप की तैयारियों में जुटे हैं और ग्रां प्री 1 ने दिखा दिया कि खिलाड़ी अच्छी फार्म में हैं जिसका सबूत कुछ खिलाड़ियों के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रयास ने दिया। 

केरल के मोहम्मद अनास याहिया देश के 400 मीटर स्पर्धा के सर्वश्रेष्ठ धावक हैं, उन्होंने 100 मीटर स्पर्धा में हिस्सा लिया और 10.70 सेकेंड के समय से दूसरे स्थान पर रहे। वह कृष्णकुमार सतीश राणे (महाराष्ट्र) से एक सेकेंड के 200वें हिस्से से पीछे रह गए। ओडिशा के अमिया कुमार मलिक 10.89 सेकेंड से तीसरे स्थान पर रहे। अरोकिया राजीव (तमिलनाडु) ने पुरूषों की 200 मीटर स्पर्धा में 21.40 सेकेंड से शशांक शिंदे को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। 

.
.
.
.
.