Sports

कोयंबटूर : सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (209 नाबाद) और श्रेयस अय्यर (71) की शानदार पारी की बदौलत पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के पांच दिवसीय खिताबी मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ दूसरी पारी में तीन विकेट पर 376 रन बनाकर 319 रनों की लीड हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। एसएनआर क्रिकेट मैदान पर दिन का खेल खत्म होने के समय यशस्वी के साथ दूसरे छोर पर सरफराज खान 30 रन बना कर डटे थे। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये पश्चिम क्षेत्र पहली पारी में 270 रन सिमट गई थी जिसके जवाब में दक्षिण क्षेत्र की पहली पारी दिन के पहले सत्र में 327 रन बनाए थे। पहली पारी में मात्र एक रन पर पवेलियन लौटने वाले यशस्वी आज रनों की भूख को शांत करने को उतावले दिखे। 

पारी की शुरूआत आक्रामक तरीके से करने वाले यशस्वी को आउट करने के लिये दक्षिण के कप्तान हनुमा बिहारी ने अपने आठ गेंदबाजों की फौज लगा दी मगर यूपी में जन्मे 20 वर्षीय खिलाड़ी ने मैदान के चारों ओर आकर्षक शॉट लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये और प्रथम श्रेणी मैच में करियर का दूसरा दोहरा शतक 23 चौके और तीन छक्कों की मदद से पूरा किया। अपनी नाबाद 209 रन की पारी में वह अब तक 244 गेंदो का सामना किया है। 

यशस्वी ने प्रियांक पांचाल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। प्रियांक साई किशोर की बााहर जाती गेंद को उड़ाने के प्रयास में लपके गये जिसके बाद क्रीज पर आये कप्तान आंजिक्य रहाणे 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। रहाणे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस ने शानदार खेल का मुजाहिरा किया और 113 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्कों की सहायता से 71 रन बनाए। दक्षिण की ओर से किशोर ने 27 ओवर में 100 रन लुटा कर दो विकेट झटके जबकि कृष्णपपा गौतम ने 139 रन देन के बाद उसकी झोली एक विकेट आया। 

इससे पहले दक्षिण क्षेत्र ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 318 रन से आगे खेलना शुरू किया और उनके तीन शेष खिलाड़ी पहले घंटे के खेल में ही नौ रन जोड़ कर पवेलियन लौट लिए। पश्चिम क्षेत्र के जयदेव उनादकट ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए वहीं अतीत सेठ ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए। 

.
.
.
.
.