Sports

खेल डैस्क : दलीप ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बुधवार को वेस्ट जोन ने विकेटकीपर बल्लेबाज हेत पटेल के 96 रनों की बदौलत 250 रन बना लिए हैं। पहले खेलने उतरी वेस्ट जोन की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टॉप तीन गेंदबाज महज 16 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। टूर्नामेंट में अब तक अपने बल्ले से प्रभावित करने वाले यशस्वी जायसवाल 1 तो प्रियांक पंचाल 7 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान रहाणे भी बड़ी पारी नहीं खेले पाए और महज 8 रन बनाकर बासिल थंपी का शिकार हो गए। 

वेस्ट जोन छठे ओवर में 16 रन पर तीन विकेट गंवा चुका था। ऐसे में क्रीज पर पारी को संभालने के लिए श्रेसय अय्यर आए। अय्यर ने सरफराज खान के साथ मिलकर कुछ रन बनाए लेकिन 29वें ओवर में वह भी साईं किशोर की फिरकी का शिकार हो गए। श्रेयस ने 63 गेंदों पर 37 तो सरफराज खान ने 117 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। टीम को हेत पटेल ने संभाला। शम्स मुलानी जब शून्य पर आऊट हो गए तो हेत पटेल ने पहले अजिथ सेठ और फिर जयदेव उदानकट के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की और टीम को 250 रन तक तक पहुंचा दिया। 

हेत पटेल ने 178 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए जबकि सेठ ने 70 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक जयदेव उनादकट 39 रन बनाकर पटेल के साथ मैदान पर बने हुए हैं। वहीं, साऊथ जोन की गेंदबाजी की बात की जाए तो उनकी ओर से साईं किशोर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 80 रन देकर तीन विकेट हासिल कीं। इसी तरह बासिल थम्पी ने 42 रन देकर 2, स्टैफन ने 39 रन देकर दो विकेट निकालीं।